छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर: इंद्रावती नदी पर फुंडरी पुलिया निर्माण का विरोध कर नक्सली समर्थकों ने मजदूरों पर बरसाईं लाठियां, 4 घायल

By

Published : Mar 26, 2022, 9:34 PM IST

बीजापुर में नक्सली समर्थक ग्रामीण शनिवार को इंद्रावती नदी पर फुंडरी पुलिया निर्माण का विरोध करने पहुंच गए. नक्सली समर्थकों ने पुलिया निर्माण में लगे मजदूरों में दहशत फैलाने को लेकर जमकर लाठियां बरसाईं. इस हमले में तीन मजदूर और एक ग्रामीण घायल हो गया.

घायल मजदूर
घायल मजदूर

बीजापुर: बीजापुर में नक्सली समर्थक ग्रामीण शनिवार को इंद्रावती नदी पर फुंडरी पुलिया निर्माण का विरोध करने पहुंच गए. नक्सली समर्थकों ने पुलिया निर्माण में लगे मजदूरों में दहशत फैलाने को लेकर जमकर लाठियां बरसाईं. घटना में निर्माण कार्य में लगे तीन मजदूर और एक ग्रामीण भी गंभीर रूप से घायल हो गया है. सूत्र बताते हैं कि नक्सली हमले के वक्त तीर-धनुष से भी लैस थे. वहीं घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को भैरमगढ़ अस्पताल में भर्ती करा दिया है, जहां सभी का इलाज जारी है.

बीजापुर पुलिस

यह भी पढ़ें:रायगढ़ नटवर स्कूल मामला : स्कूल बचाओ संघर्ष समिति का धरना, MLA बोले-सीएम तक पहुंचाएंगे मामला

मिली जानकारी के अनुसार, नक्सली समर्थक इंद्रावती नदी पर निर्माणाधीन फुंडरी पुलिया का विरोध करते हुए इंद्रावती नदी के ओर बढ़ रहे थे. भीड़ में लाठी, डंडा, तीर-धनुष और कुल्हाड़ी से लैस उग्र आंदोलनकारियों द्वारा निर्माण कार्य में लगे मजदूरों पर लाठी से हमला किया. इस हमले में 3 मजदूर और उस मार्ग से गुजर रहे 1 ग्रामीण दिनेश नागेश गम्भीर रूप से घायल हो गए.

घायलों के नाम

  • मजदूर इरफान अहमद
  • मजदूर अली अहमद
  • मजदूर आलम खान
  • ग्रामीण दिनेश नागेश

वहीं, घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने मजदूरों से मारपीट मामले में असामाजिक तत्वों के खिलाफ थाना भैरमगढ़ में अपराध दर्ज कर लिया है. पुलिस संदिग्धों से पूछताछ कर रही है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details