छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में ग्रामीणों से मारपीट और लूट में शामिल नक्सली गिरफ्तार

By

Published : Aug 16, 2022, 8:57 PM IST

बीजापुर में पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आया नक्सली ग्रामीण से मारपीट और लूट की घटना में शामिल था. फिलहाल नक्सली पुलिस की गिरफ्त में है.

naxalites arrested
नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर:बीजापुर जिले से डीआरजी और थाना गंगालूर का संयुक्त बल एरिया डॉमिनेशन पर निकला था. एरिया डॉमिनेशन के दौरान गंगालूर टोण्डापारा से 1 नक्सली को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार नक्सली मंगू ताती उर्फ मुण्डा तुंगलवाया के पालनार का रहवासी है.

ग्रामीण से मारपीट और लूट की घटना में शामिल:बता दें कि पकड़ा गया नक्सली साल 2020-21 में पुसनार के ग्रामीण से मारपीट एवं लूट की घटना में शामिल था. पकड़े गये नक्सली के खिलाफ थाना गंगालूर में कार्रवाई कर न्यायालय बीजापुर में पेश किया गया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें:बस्तर के सुकमा में पुलिस नक्सली मुठभेड़, नक्सलियों को भारी नुकसान का दावा

अलर्ट मोड पर है पुलिस : दरअसल, आजादी की 75वीं वर्षगांठ के बाद जिले में पुलिस बल की सक्रियता को देखते हुए इलाके के ग्रामीण भी पुलिस को नक्सली गतिविधियों की जानकारी देने से नहीं चूक रहे हैं. इलाके के ग्रामीणों में भी शांति का माहौल बना नजर आ रहा है. अंदरूनी इलाकों से लोगों का आना जाना भी जारी है. आवागमन सुचारू रूप से चलने के कारण नक्सली की तरफ से किसी भी घटना को अंजाम देने के पूर्व ही पुलिस को सूचना मिल जाती है. जिसके बाद पहले से अलर्ट पुलिस नक्सलियों पर धावा बोलती है. इस तरह चुन चुन कर पुलिस नक्सलियों को पकड़ने में सफलता हासिल कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details