छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: काम में लापरवाही बरतने वाला कर्मचारी सस्पेंड

By

Published : Jul 2, 2019, 5:09 PM IST

Updated : Jul 2, 2019, 5:22 PM IST

कलेकटर ने सरकारी कार्यालयों को औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने काम में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारी को सस्पेंड भी कर दिया.

काम में लापरवाही बरतने वाला कर्मचारी सस्पेंड

बेमेतरा:कलेक्टर महादेव कावरे ने नवागढ़ जनपद पंचायत और अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान कलेक्टर ने काम में लापरवाही बरतने वाले जनपद पंचायत के सहायक ग्रेड 3 सुरेश कुमार नेताम को निलंबित कर दिया.

काम में लापरवाही बरतने वाला कर्मचारी सस्पेंड

निरीक्षण के दौरान एसडीएम कार्यालय के सहायक ग्रेड 2 आनंद ध्रुव भी ऑफिस में मौजूद नहीं थे, जिसके चलते कलेक्टर ने उन पर भी कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. कलेक्टर ने पूरे स्टाफ को समय पर ड्यूटी पर आने के निर्देश भी दिए. जनपद कार्यालय के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने उपस्थिति रजिस्टर भी देखा.

काम में सुधार लाने की दी हिदायत
कलेक्टर ने राजस्व न्यायालय में निराकृत और लंबित प्रकरणों की जानकारी ली. उन्होंने ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को अपने काम में सुधार लाने की हिदायत भी दी.

Intro:एंकर-कलेक्टर ने जिले के नवागढ़ जनपद पंचायत एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने शासकीय कार्य में उदासीनता एवं लापरवाही बरतने के कारण जनपद पंचायत के सहायक ग्रोड-03 सुरेश कुमार नेताम को निलंबित किया। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय कलेक्टोरेट रखा गया है।Body:इसी तरह एसडीएम कार्यालय के सहायक ग्रेड-02 आनंद ध्रुव भी कार्यालय में उपस्थित नहीं थे। उनके विरूद्ध भी कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने सभी स्टाफ को समय पर ड्यूटी आने के निर्देश दिए। जनपद कार्यालय के निरीक्षण के दौरान उपस्थिति पंजी का अवलोकन किया। पंजी के सही ढंग से संधारित नहीं करने पर फटकार लगाई।Conclusion:उन्होंने राजस्व न्यायालय में निराकृत एवं लंबित प्रकरणों की जानकारी ली। एस.डी.एम कार्यालय में आए हुए लोगों से कलेक्टर ने आत्मीय मुलाकात की उन्होंने ड्यूटी में उदसीनता एवं लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को अपने कार्य प्रणाली में सुधार लाने की हिदायत दी।
Last Updated :Jul 2, 2019, 5:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details