छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा संसदीय सचिव गुरुदयाल बंजारे ने आंधी-तूफान से प्रभावित इलाकों का किया दौरा

By

Published : Jun 2, 2021, 11:49 AM IST

बेमेतरा में दो दिन पहले आए आंधी-तूफान ने कईयों के घर उजाड़ दिए. इस तूफान में नांदघाट क्षेत्र के गांवों में कई घरों के छप्पर उड़ गए. कई बिजली के पोल ध्वस्त हो गए. नवागढ़ विधायक गुरुदयाल सिंह बंजारे ने इलाके का जायजा लिया. साथ ही आंधी-तूफान से प्रभावित लोगों से बातचीत की. विधायक ने कर्मचारियों और अधिकारियों को प्रभावित लोगों को मुआवजा देने के निर्देश दिए.

Gurudayal Banjare visited the storm affected area
गुरुदयाल बंजारे ने आंधी तूफान प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा

बेमेतरा:नवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के नांदघाट में सोमवार शाम तेज आंधी-तूफान के कारण कई घरों के छप्पर उड़ गए, साथ ही बिजली के पोल भी गिर गए. जिसके बाद संसदीय सचिव और नवागढ़ विधायक गुरुदयाल सिंह बंजारे ने मामले में संज्ञान लेने के लिए प्रभावित गांवों का तत्काल दौरा किया. जहां उन्होंने पीड़ितों से मुलाकात की और प्रभावित ग्रामीणों को हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया. विधायक ने मौके पर उपस्थित तहसीलदार को क्षेत्र का मुआयना कर आंधी-तूफान से प्रभावित लोगों को उचित क्षतिपूर्ति राशि प्रदान करने के निर्देश दिए.

गुरुदयाल बंजारे ने आंधी तूफान प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा

आंधी-तूफान से प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा

बेमेतरा में सोमवार शाम आई आंधी में नांदघाट के कई गांवों में बिजली पोल ध्वस्त हुए थे, साथ ही कई घर के छप्पर भी उड़ गए. जिसकी जानकारी मिलते ही विधायक गुरुदयाल सिंह बंजारे ने प्रभावित गांव पहुंचकर क्षति का जायजा लिया. जहां उन्होंने ग्रामीणों के नुकसान के बारे में जानकारी ली. इस दौरान विधायक बंजारे ने संबंधित तहसीलदार और बिजली अधिकारियों को निर्देशित कर जल्द ही मुआवजा प्रकारण तैयार करने और बिजली बहाल करने के निर्देश दिए.

बेमेतरा: तेज आंधी-तूफान से जनजीवन रहा अस्त-व्यस्त, पानी के लिए परेशान हुए लोग

संसदीय सचिव ने अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

ग्राम मुर्रा के ग्रामीणों ने दौरे पर निकले संसदीय सचिव को गांव में बिजली और खराब पड़े हैंडपंप की समस्या से अवगत कराया. जिस पर संसदीय सचिव बंजारे ने ग्रामीणों के सामने ही उच्च अधिकारियों से फोन पर बात कर तत्काल समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए. कुछ ग्रामीणों ने विधायक से गांव में पटवारी के नहीं मिलने की शिकायत की. जिस पर बंजारे ने मौके पर उपस्थित पटवारी को दिन निर्धारित कर गांव में उपस्थित होने का आदेश दिया.

मौके पर जनप्रतिनिधि और अधिकारी रहे मौजूद

इस अवसर पर नांदघाट ब्लॉक अध्यक्ष सुशील साहू, विधायक प्रतिनिधि देवेंद्र साहू, वरिष्ठ कांग्रेसी विजय यादव, आरिफ भाटिया, युवा कांग्रेस अध्यक्ष लाला कटारे, अरमान साहू, मनीष साहू नांदघाट तहसीलदार प्रफुल्ल रजक, पीएचई एसडीओ विप्लव धृतलहरे, मुर्रा सरपंच रामखेलावन वर्मा सहित पंचगण और ग्रामीण उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details