छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलरामपुर: 25 हाथियों के दल ने ग्रामीणों पर किया हमला, धान और मक्के के खेत बर्बाद

By

Published : Aug 29, 2020, 9:56 AM IST

Updated : Aug 29, 2020, 10:29 AM IST

बलरामपुर के राजपुर वन परिक्षेत्र में 25 हाथियों का दल घुस आया है. हाथियों के दल ने धान और मक्के की फसल बर्बाद कर दी. हाथियों ने इस दौरान ग्रामीणों पर भी हमला कर दिया.

25-elephants-destroyed-crop-in-balrampur
हाथियों का दल

बलरामपुर:जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार रात को 25 हाथियों के दल ने करवां गांव में जमकर आतंक मचाया. हाथियों ने धान और मक्के की फसल को बर्बाद कर दिया. ग्रामीणों ने हाथियों के दल को भगाने की कोशिश की, जिस पर हाथियों ने ग्रामीणों पर हमला बोल दिया. इस दौरान 2 युवकों ने नदी में छलांग लगाकर अपनी जान बचाई है.

25 हाथियों के दल ने ग्रामीणों पर किया हमला

पढ़ें- कोरिया: हाथियों ने फिर दी दस्तक, ग्रामीणों ने हाथियों को जंगल में खदेड़ा

प्रदेश में हाथियों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. अलग-अलग जिलों से हाथियों के उत्पात मचाने की खबर सामने आ रही है. शुक्रवार को 25 हाथियों का दल बलरामपुर जिले के करवां गांव में घुस आया. हाथियों का दल आधी रात को मक्के और धान के खेत में घुस आया और पूरी फसल बर्बाद कर दी. हाथियों के खेत में घुसने की खबर सुनते ही ग्रामीण फसल बचाने के लिए पहुंचे. इस दौरान हाथियों ने 6 ग्रामीणों पर हमला कर दिया. गांव के ही 2 युवक रामसिंह और सुरेन्द्र ने मांड नदी में कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई. दोनों ही युवक पूरी रात नदी में एक पत्थर पर बैठे रहे.

गांव में है हाथियों का दल

रात में युवकों के इस तरह अचानक गायब हो जाने से ग्रामीण भी काफी परेशान हुए. सुबह युवकों ने घर पहुंचकर ग्रामीणों को आपबीती सुनाई. इन हाथियों का दल पिछले 4 से 5 दिनों से इस इलाके में डेरा डाले हुए है. ग्रामीणों ने बताया कि हाथियों के छोटे बच्चे भी इस इलाके में हैं, इस वजह से दल यहां से नहीं जा रहा है. ग्रामीण हाथियों के आतंक से काफी डरे हुए हैं. हाथियों के खदेड़ने में वन विभाग की टीम भी नाकाम साबित हो रही है.

Last Updated :Aug 29, 2020, 10:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details