छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सरगुजा में 12 वर्षीय नाबालिग लड़की को किडनैप कर गैंगरेप, दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Sep 1, 2021, 6:22 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

सरगुजा में उदयपुर थाना क्षेत्र में 12 वर्षीय नाबालिग लड़की (12 year Minor Girl) का अपहरण, बलात्कार एवं मारपीट का मामला सामने आया था. पीड़ित परिजन ने थाने में शिकायत दर्ज कर्रवाई. उदयपुर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

kidnapping-and-raping a minor girl arrested
नाबालिग लड़की का अपहरण

सरगुजा: जिले के उदयपुर थाना (Udaipur Police Station) क्षेत्र में एक 12 वर्षीय नाबालिग लड़की (12 year Minor Girl) का अपहरण, बलात्कार एवं मारपीट का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए उदयपुर पुलिस (Udaipur Police) ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना में शामिल दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद दोनों आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

चार नाबालिग समेत पांच आरोपियों ने की कवर्धा राजपरिवार के सदस्य की हत्या

पुलिस ने तेजी से की कार्रवाई

घटना के बारे में उदयपुर थाना प्रभारी धीरेंद्र नाथ दुबे ने बताया कि दिनांक 30 अगस्त 2021 को शाम 4 बजे करीब मोबाइल से 12 वर्षीय नाबालिग के अपहरण की सूचना प्राप्त हुई थी. घटना स्थल का निरीक्षण कर एवं परिजनों की रिपोर्ट पर 363 का अपराध दर्ज किया गया.पीड़ित के परिजनों के अनुसार, संदेहियों की खोजबीन शुरू कर आरोपियों के घरों में दबिश दी. लेकिन आरोपी घर पर नहीं मिले. ग्राम लक्ष्मणगढ़ के रामकुमार से पूछताछ करने पर उसने राजेश सोनी द्वारा नाबालिग लड़की को उठाकर बाइक से ले जाना बताया गया.

31 अगस्त की सुबह नाबालिग लड़की को मुख्य आरोपी उसे उसके गांव छोड़कर चला गया था. गांव से ही लड़की को बरामद कर घटना के बारे में पूछताछ की गई. उसका चिकित्सकीय परीक्षण भी कराया गया. जिसमें नाबालिग के साथ दुष्कर्म और मारपीट का मामला सामने आया. इस दौरान पुलिस ने आरोपी की खोजबीन जारी रखी. पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद मुख्य आरोपी राजेश सोनी उर्फ फूल सिंह उर्फ बुतरू को ग्राम कुरमेन चौकी कुन्नी से 31 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details