छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Surguja News: सरगुजा में सातवीं के छात्रों को प्रधानपाठक ने बेरहमी से पीटा, परिजन ने दर्ज कराई एफआईआर

By

Published : Mar 4, 2023, 5:39 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

allegation of assault सरगुजा के लुंड्रा थाना क्षेत्र के नागम गांव में शिक्षक पर अपने ही स्कूल के सातवीं के छात्रों को बेरहमी से पीटने का आरोप लगा है. मामले में परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस जांच में जुटी है. वहीं शिक्षा विभाग ने भी जांच कराने और दोषी मिलने पर शिक्षक के खिलाफ कड़ा कदम उठाने की बात कही है.

surguja latest news
सातवीं के छात्रों को प्रधानपाठक ने बेरहमी से पीटा

सरगुजा :एक शिक्षक पर छात्रों को बुरी तरह पीटने का आरोप लगा है. घटना से नाराज छात्रों के परिजन शुक्रवार को पुलिस के पास पहुंचे और टीचर के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई. परिजनों ने पुलिस को छात्रों के शरीर पर पड़े चोट के निशान भी दिखाए. छात्रों के शरीर पर निशान देखकर तो यही लगा कि उन्हें बुरी तरह पीटा गया है. फिलहाल लुंड्रा थाने में शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.


4 बच्चों की पिटाई करने का है आरोप:मामला सरगुजा जिले के लुंड्रा थाना क्षेत्र के ग्राम नागम का है. यहां शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला नागम के प्रधान पाठक पर छात्रों के परिजनों ने आरोप लगाए हैं. आरोप है कि प्रधानपाठक संतोष कुमार सिदार ने स्कूल में सातवीं में पढ़ने वाले 4 बच्चों को गाली देते हुए डंडे से पीटा है. इससे छात्रों को पैर में कई जगह चोट आई है. इसकी शिकायत करने परिजन थाने पहुंचे और एफआईआर दर्ज करा दी है.

मासूम छात्रों को महिला टीचर ने बेरहमी से पीटा, परिजन ने BEO से की शिकायत

इन छात्रों को पीटने का है आरोप:एफआईआर में परिजनों ने बताया कि शिक्षक का बच्चों को मारना तो फिर भी समझ में आता है. लेकिन शिक्षक ने बच्चों को गालियां दी हैं. एक शिक्षक की ओर से अपने छात्रों को गाली देना नैतिकता के बिल्कुल खिलाफ है.


2 मार्च की घटना, 3 को परिजन पहुंचे थाने:परिजनों की शिकायत के अनुसार "स्कूल में मारपीट की घटना 2 मार्च को हुई है." 3 मार्च को परिजन लुंड्रा थाने पहुंचे और शिक्षक के खिलाफ शिकायत करते एफआईआर दर्ज कराई है. अब देखना यह है कि मामले में शिक्षा विभाग और पुलिस की ओर से आगे क्या कार्रवाई की जाती है.



जांच में दोषी पाए जाने पर होगी कार्रवाई:बच्चों से मारपीट करने और एफआईआर के बारे में जिला शिक्षा अधिकारी डा संजय गुहे ने कहा "शिकायत विभाग को प्राप्त नहीं हुई है. आपके द्वारा ही पता चला है. एफआईआर दर्ज हुई है तो ये कानूनी प्रक्रिया है. लेकिन जांच कराई जाएगी. दोषी पाए जाने पर संबंधित शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी."

Last Updated :Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details