छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Ambikapur News: छात्रावास में पढ़ने से नाराज 11 साल की बच्ची ने की खुदकुशी

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 14, 2023, 10:52 PM IST

Ambikapur News: अंबिकापुर में छात्रावास में पढ़ने से नाराज 11 साल की बच्ची ने खुदकुशी कर ली. बच्ची छात्रावास में रहकर पढ़ाई नहीं करना चाहती थी. बच्ची के परिजनों कहीं बाहर गए थे. इस बीच बच्ची ने कमरे में खुदकुशी कर ली. फिलहाल बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया है.

Girl dies by suicide
बच्ची ने की खुदकुशी

अंबिकापुर:अंबिकापुर में परिजन के छात्रावास में रखकर पढ़ाने से नाराज बच्ची ने खुदकुशी कर ली. जानकारी के बाद आनन-फानन में बच्ची को गंभीर हालत में परिजनों ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया. इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई. सूचना के बाद पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ये है पूरा मामला: दरअसल, ये पूरा मामला जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र का है. यहां मानिक प्रकाशपुर में रहने वाली 11 वर्षीय छात्रा छाया कुजूर ने खुदकुशी कर ली. बच्ची के परिजन उसे कन्या परिसर छात्रावास में रखकर पढ़ाना चाहते थे. बच्ची छात्रावास में रहकर पढ़ाई नहीं करना चाहती थी. 11 सितंबर को छात्रा का टीसी कटवाने के लिए पिता स्कूल गए. हालांकि प्राचार्य के नहीं मिलने पर वो वापस घर आ गए.

छात्रा को वापस घर ले आए थे परिजन:इस बीच परिजनों ने घर आकर बेटी को छात्रावास जाने के लिए समझाने का प्रयास किया. इसके बाद बच्ची छात्रावास जाने के लिए तैयार हो गई. 12 सितंबर की सुबह 11 बजे आकाश कुजूर ने छात्रा को कन्या परिसर छात्रावास में पहुंचाया. कुछ देर बाद हॉस्टल अधीक्षक ने परिजन को फोन कर सूचना दिया कि उनकी लड़की यहां नहीं रहना चाहती है, वो घर ले जाएं. सूचना पर आकाश कुजूर छाया को लेकर घर आ गए.

Bhilai News: फैशन डिजाइनर युवती के खुदकुशी मामले में आरोपी गिरफ्तार
Kanker Student Suicide In Boys Hostel: कांकेर के बालक छात्रावास में 9वीं के स्टूडेंट ने की खुदकुशी
Kawardha BJP Protest: कवर्धा में छेड़छाड़ से तंग छात्रा की खुदकुशी पर सियासी उबाल, बीजेपी ने नेशनल हाईवे किया जाम, आरोपियों पर कार्रवाई की मांग

बच्ची घर पर ही थी और माता-पिता कहीं गये थे. जब माता-पिता जब घर पहुंचे तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद देख. उन्होंने किसी तरह दवाजा खोला तो देखा कि कमरे में बच्ची ने खुदकुशी कर ली है. परिजनों ने तुरंत बच्ची को मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टर ने जांच के बाद बच्ची को मृत घोषित कर दिया. पुलिस केस की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details