छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आज का मौसम: उत्तर पूर्व से हवाओं के कारण छत्तीसगढ़ का मौसम रहेगा शुष्क

By

Published : Dec 16, 2021, 10:12 AM IST

उत्तर पूर्वी हवाओं के कारण छत्तीसगढ़ के ज्यादातर जिलों में ठंड बढ़ने (cold rises in chhattisgarh) लगी है. छत्तीसगढ़ में आज का मौसम (today chhattisgarh weather ) शुष्क रहेगा.

today weather report chhattisgarh
छत्तीसगढ़ के जिलों का तापमान

रायपुर:छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत प्रदेश की दूसरे जिलों में दिसंबर के बीते 2 सप्ताह की तुलना में तीसरे सप्ताह में ठंड और बढ़ने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. प्रदेश में उत्तर पूर्व से हवा आने की वजह से न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे गिरावट आनी शुरू हो गई है. जिसके कारण अब लोगों को ठंड भी महसूस हो रही है और पारा भी गिरने लगा है. बुधवार को छत्तीसगढ़ में सबसे कम न्यूनतम तापमान (lowest minimum temperature in chhattisgarh) 8.8 अंबिकापुर में दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि उत्तर पूर्व से हवा आने के कारण प्रदेश में लगातार ठंड बढ़ती जा रही हैं. गुरुवार को प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. इस दौरान प्रदेश के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है.

सरगुजा संभाग में बढ़ी ठंड

बात अगर संभाग की करें तो सरगुजा संभाग में अधिक ठंड पड़ रही है. जिसमें सरगुजा के कुछ जिले शामिल है. इसके बाद दूसरे नंबर पर बस्तर संभाग में ठंड देखने को मिल रही है. यहां के कुछ जिलों में भी ठंड अच्छी पड़ रही है. तीसरे नंबर पर बिलासपुर संभाग के कोरबा, जांजगीर और रायगढ़ इलाके में ठंड महसूस की जा रही है. दुर्ग और रायपुर संभाग के कुछ जिलों में बीते 2 सप्ताह की तुलना में अच्छी ठंड महसूस की जा रही है.

Chhattisgarh Petrol Diesel Price Today: जानिए आज क्या है पेट्रोल डीजल के दाम

छत्तीसगढ़ के जिलों का तापमान (Temperature of chhattisgarh districts )

बुधवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 28 डिग्री न्यूनतम तापमान 15 डिग्री, रायपुर के माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री बिलासपुर में अधिकतम तापमान 26.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री, पेंड्रा रोड में अधिकतम तापमान 25.3 और न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री, अंबिकापुर में अधिकतम तापमान 22.7 डिग्री न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री, जगदलपुर में अधिकतम तापमान 26.6 डिग्री, न्यूनतम तापमान 13.7 डिग्री, दुर्ग का अधिकतम तापमान 26.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री और राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details