छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ की आज की बड़ी खबर

By

Published : Sep 10, 2022, 7:06 AM IST

छत्तीसगढ़ बीजेपी को नया प्रदेश प्रभारी मिला है. राजस्थान के ओम माथुर अब प्रदेश की कमान संभालेंगे. नड्डा ने सीएम भूपेश बघेल पर एक परिवार की सेवा करने का आरोप लगाया तो भूपेश ने स्काईवॉक को भाजपा के भ्रष्टाचार का स्मारक बता दिया. छत्तीसगढ़ में अब 33 जिले हो गए हैं. राहुल गांधी की टीशर्ट को लेकर कांग्रेस बीजेपी आमने सामने हैं. आज से पितृपक्ष शुरू हो गया है. पढ़िए छत्तीसगढ़ और देश की सुबह की ताजा खबर

chhattisgarh morning news today
छत्तीसगढ़ की आज की बड़ी खबर

वरिष्ठ बीजेपी नेता ओम माथुर को छत्तीसगढ़ बीजेपी का प्रभारी बनाया गया है. ओम माथुर राजस्थान के रहने वाले हैं. इस तब्दीली का आदेश बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर जारी किया गया है. बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने यह आदेश जारी किया है. आदेश में यह लिखा गया है कि अब डी पुरंदेश्वरी की जगह पर ओम माथुर छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रदेश प्रभारी होंगे. इस बदलाव को लेकर राजनीतिक हलकों में चर्चा का दौर शुरु हो गया है.

ओम माथुर छत्तीसगढ़ बीजेपी के नए प्रदेश प्रभारी नियुक्तपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल शुक्रवार को एक दिवसीय प्रवास पर रहे. इस दौरान उन्होंने अटल बिहारी बाजपेयी यूनिवर्सिटी में अनुसूचित जनजाति आयोग के कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इसके बाद वे कलेक्ट्रेट में जलजीवन मिशन के क्रियान्वयन के लिए समीक्षा बैठक करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान का पलटवार करते हुए नसीहत दी है. भारत जोड़ो यात्रा को लेकर भी उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि ''भारत जोड़ो नही बल्कि कांग्रेस जोड़ो यात्रा करना चाहिए.''

सीएम भूपेश पर भड़के केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, पाकिस्तान से की थी बीजेपी की तुलनापूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा छत्तीसगढ़ दौरे पर शुक्रवार को रायपुर पुहंचे (BJP National President JP Nadda). छत्तीसगढ़ की धरती पर पैर रखते ही जगत प्रकाश नड्डा ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस "की कोई विचारधारा नहीं है (JP Nadda visit to Chhattisgarh). पूरे छत्तीसगढ़ में विकास कार्य ठप है. पचास साल तक जिन लोगों ने कांग्रेस में काम किया वह कांग्रेस छोड़कर जा रहे हैं."

जेपी नड्डा का सीएम बघेल पर बड़ा हमला, एक परिवार की सेवा में लगे हैं सीएमपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है. भाजपा प्रभारी बदले जाने पर सीएम बघेल ने चुटकी भी ली. सीएम बघेल ने परिवारवाद के जवाब में भाजपा के भीतर हावी परिवारवाद पर तंज कसा है.

नड्डा पर सीएम भूपेश का पलटवार, बीजेपी शासनकाल में सिर्फ हुए घोटाले, स्काईवॉक भाजपा के भ्रष्टाचार का स्मारकपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

राहुल गांधी गुरुवार से भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं. पदयात्रा शुरु होने के साथ ही राहुल के सफेद रंग के कपड़े, स्पोर्ट्स जूते और खादी के थैले आकर्षण का केंद्र बन गए हैं. इसी टी शर्ट को लेकर भाजपा ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर तंज कसा है. जिसके बाद प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा के बीच वार पलटवार का दौर शुरू (politics on Rahul gandhi Tshirt ) हो गया है.

राहुल गांधी के टी शर्ट पर बीजेपी का तंज, तो कांग्रेस ने मोदी के सूट को लेकर किया पलटवारपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने आरएसएस की बैठक को लेकर जानकारी साझा की है. आंबेकर ने कहा कि आरएसएस की बैठक हर साल होती है. संघ के कार्यक्रम पहले से ही तय हो जाते हैं.ऐसे में चुनाव से जुड़ी बातें निराधार है.

रायपुर में आरएसएस की बैठक, सुनील आंबेकर ने दी जानकारीपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को 33वें जिले सक्ती की सौगात दी. सीएम भूपेश ने एक विशेष कार्यक्रम में जांजगीर चांपा से अलग होकर बनें नए जिले सक्ती का शुभारंभ किया. इस मौके पर सीएम भूपेश ने करोड़ों के कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन भी किया है.सीएम भूपेश के साथ इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर चरणदास महंत भी मौजूद थे.इससे पहले सीएम ने प्रदेश के 32वें जिले मनेंद्रगढ़ भरतपुर चिरमिरी का शुभारंभ किया है. इस तरह प्रदेश में अब 33 जिले हो गए हैं.भूपेश शासन में अब तक 6 नए जिले बनाए गए हैं.

छत्तीसगढ़ में अब 33 जिलें, सीएम भूपेश ने सक्ती जिले का किया शुभारंभपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

छत्तीसगढ़ के इंजीनियरिंग कालेज में प्रवेश के लिए पहले राउंड की काउंसलिंग 12 सितंबर से शुरू हो रही (Counseling Schedule in engineering colleges ) है. यह काउंसलिंग 12 सितंबर से 16 सितंबर तक चलेगी. 20 सितंबर को पहले राउंड की सीट अनाउंस की जाएगी. छत्तीसगढ़ में 34 इंजीनियरिंग कॉलेज हैं. जिनमें लगभग 11482 सीटों पर एडमिशन होंगे.

छत्तीसगढ़ के इंजीनियरिंग कॉलेजों का काउंसलिंग शेड्यूल जारी, 12 सितंबर से शुरुआत 191 सीटें बढ़ींपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

भिलाई के सेक्टर एक में हुए झूला हादसे में घायल हुए युवक की हालत गंभीर है.आपको बता दें कि इस मामले में गणेशोत्सव समिति की भी लापरवाही सामने आई है. समिति ने मेला लगाने के लिए तो परमिशन दे दिया है.लेकिन जिन लोगों ने झूले लगाए हैं उनके पास सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह का कोई भी इंतजाम नहीं है.

भिलाई झूला हादसा : युवक की हालत गंभीर, समिति पर उठे सवालपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पितृ पक्ष 2022 (Pitru Paksha 2022) का आज पहला दिन है. जिन पितरों का देहांत पूर्णिमा के दिन हुआ हो, उनका श्राद्ध पूर्णिमा तिथि यानी की आज किया जा रहा है. पिंडदानी अपने पितरों के मोक्ष के लिए पिंडदान कर रहे हैं.

पितृपक्ष 2022: आज से पिंडदान शुरू, जानें पहले दिन किन पितरों का करना चाहिए पिंडदानपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details