छत्तीसगढ़

chhattisgarh

केंद्रीय आंतरिक सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार ने नक्सल मोर्चे पर ली अहम बैठक, नारायणपुर में जवानों से की मुलाकात

By

Published : Nov 29, 2021, 9:54 AM IST

Updated : Nov 29, 2021, 9:29 PM IST

केंद्रीय आंतरिक सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार (Central Internal Security Advisor K Vijay Kumar ) एक दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे. उन्होंने नारायणपुर और कांकेर मे जवानों से मुलाकात की. इसके बाद के विजय कुमार ने रायपुर में नक्सल मोर्चे पर पुलिस के आलाधिकारियों के साथ मीटिंग की (held a meeting with the top police officers on the naxal front). इस बैठक में नक्सलियों को खदेड़ने पर चर्चा हुई. मीटिंग में छत्तीसगढ़ के डीजीपी अशोक जुनेजा और एडीजी विवेकानंद सिन्हा (DGP Ashok Juneja and ADG Vivekananda Sinha) मौजूद रहे.

Central Internal Security Advisor K Vijay Kumar
के विजय कुमार का छत्तीसगढ़ दौरा

नारायणपुर/रायपुर: केंद्रीय आंतरिक सुरक्षा सलाहकार के. विजय कुमार (Central Internal Security Advisor K Vijay Kumar ) ने सोमवार को बस्तर का दौरा किया. उन्होंने सबसे पहले नारायणपुर के सोनपुर में नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानों से मुलाकात की. उसके बाद वह कांकेर गए यहां उन्होंने सुरक्षाबलों के जवानों के साथ-साथ सुरक्षा बलों के अधिकारियों से कई मुद्दों पर चर्चा की.

रायपुर में नक्सल मोर्चे पर अहम बैठक हुई

ग्राउंड जीरो पर नक्सल ऑपरेशन के हालात का के विजय कुमार ने जायजा लिया. उसके बाद वह रायपुर पहुंचे जहां डीजीपी अशोक जुनेजा, एडीजी विवेकानंद सिन्हा (DGP Ashok Juneja and ADG Vivekananda Sinha) और नक्सल मामलों से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के बाद वे दिल्ली के लिए रवाना हो गए. मीडिया से चर्चा करते हुए नक्सल एडीजी विवेकानंद सिन्हा (ADG Vivekananda Sinha) ने बताया कि बस्तर के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात अधिकारियों से बात करने के साथ ही नक्सल मोर्चे पर रणनीति बनाने पर चर्चा की गई है. आने वाले तीन चार महीनों में नक्सल समस्या से कैसे निपटा जाए इस पर भी विचार किया गया.

केंद्रीय आंतरिक सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार और डीजीपी अशोक जुनेजा
रायपुर में बैठक लेते केंद्रीय आंतरिक सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार

के विजय कुमार का छत्तीसगढ़ दौरा, सुरक्षाबलों के जवानों से नक्सल अभियान पर की चर्चा

नक्सल मोर्चे पर शांति वार्ता को लेकर एडीजी विवेकानंद सिन्हा ने कहा कि अभी तक ऐसा किसी तरह का कोई भी प्रस्ताव नहीं आया है. उन्होंने कहा कि इस तरह का कोई प्रस्ताव आता है तो उस पर विचार किया जाएगा. बस्तर दौरे पर केंद्रीय सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार ने जवानों और वहां तैनात सुरक्षा बलों के अधिकारियों से बात की है.

के. विजय कुमार ने सुबह बस्तर के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले के सोनपुर और छोटे बेठिया का दौरा किया. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात अलग-अलग फोर्स के अधिकारियों से नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई के लिए रणनीति बनाए जाने को लेकर उन्होंने चर्चा की है.

नारायणपुर का दौरा करते केंद्रीय आंतरिक सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार

आईटीबीपी और पुलिस के जवानों से की मुलाकात

के विजय कुमार सोनपुर में आईटीबीपी और पुलिस जवानों से मुलाकात कर वहां कैंप का भी जायजा लिया. विजय कुमार ने नक्सल मोर्चे पर कार्रवाई के निर्देश दिए. इसके साथ ही सड़क निर्माण कर अंदरूनी इलाकों में विकास पहुंचाने के काम को आगे बढ़ने के भी निर्देश दिए. के. विजय कुमार ने जल्द बस्तर के बीहड़ इलाकों में संचार सुविधा मुहैया कराये जाने की बात कही. साथ ही जवानों को नक्सल मोर्चे पर कार्रवाई करने और पहुंच विहीन अद्धरूनी इलाकों में सड़कों का निर्माण करवाकर लोगों को सहूलियत पहुंचाने की बात भी कही है. वहीं नक्सली कमांडर साकेत को मुठभेड़ में मार गिराने पर जवानों को उन्होंने बधाई दी है.

केंद्रीय आंतरिक सुरक्षा सलाहकार का दौरा

कांकेर में नक्सलियों का आतंकः निजी कंपनी का मोबाइल टावर फूंका

Last Updated :Nov 29, 2021, 9:29 PM IST

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details