छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलरामपुर में बीजेपी किसान मोर्चा का प्रदर्शन, सीएम भूपेश बघेल का फूंका पुतला

By

Published : Apr 9, 2022, 7:08 PM IST

protest of BJP Kisan Morcha in Balrampur: बलरामपुर के रामानुजगंज में भारतीय जनता किसान मोर्चा ने सीएम भूपेश बघेल का पुतला फूंका. इस दौरान बीजेपी के कई कार्यकर्ता मौजूद थे.

Demonstration of BJP Kisan Morcha in Balrampur
बलरामपुर में बीजेपी किसान मोर्चा का प्रदर्शन

बलरामपुर : छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के रामानुजगंज में भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा (protest of BJP Kisan Morcha in Balrampur ) के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला दहन किया. भाजपा कार्यकर्ताओं ने नगर के लरंगसाय चौक पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार के मुखिया भूपेश बघेल के किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. पुतला दहन के दौरान बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे जिन्हें रोकने के लिए पुलिस बल भी तैनात थी.

किन बातों का हो रहा विरोध :राजीव गांधी किसान न्याय योजना (Rajiv Gandhi Kisan Nyay Yojana) के अंतर्गत धान खरीदी की चौथी किस्त के भुगतान में 30% से 40% राशि की कटौती की गई है. जो कि किसानों के साथ अन्याय हैं .जिससे पूरे प्रदेश के किसान आक्रोशित हैं . इसी के विरोध में भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया गया.

ये भी पढ़े-बीजेपी नेताओं ने किया भूपेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

पुलिस की तैनाती के बाद भी पुतला दहन :किसान मोर्चा के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए थाना प्रभारी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था. लेकिन पुलिस से झुमा- झटकी करते हुए आखिरकार किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला दहन कर दिया.मुख्यमंत्री बघेल के पुतला दहन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. साथ ही उन पर किसानों को छलने का आरोप लगाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details