बिहार

bihar

Liquor ban in Bihar: बेतिया में भारी मात्रा में शराब बरामद, 5 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Apr 16, 2023, 5:06 PM IST

बेतिया में पुलिस ने भारी मात्रा में शराब की खेप बरामद (Liquor seized in Bettiah ) की है. यूपी से शराब लेकर धंधेबाज मोतिहारी जा रहे थे. इसी बीच पुलिस को इसकी खबर लग गई और बीच रास्ते जाल बिछाकर पुलिस ने तस्करों को धर दबोचा. पुलिस ने पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

बेतियाः बिहार के बेतिया में शराबतस्करी बदस्तूर जारी है. आए दिन यहां शराब तस्करी का मामला सामने आता रहता है. इसी कड़ी में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर नौतन थाना क्षेत्र के गहिरी और डबरिया से दो बाइक व एक कार में छिपाकर ले जा रहे, विदेशी शराब की बड़ी खेप को पकड़ा. इसके साथ ही पांच शराब तस्कर को गिरफ्तार (Several smugglers arrested with liquor in Bettiah) किया गया है. पकड़े गए तस्करों में नौतन थाना क्षेत्र के श्यामपुर कोतराहा के रामाकांत यादव, मुन्ना यादव, मडुवाहां के अभिमन्यु कुमार, विशाल कुमार और चटिया थाना मलाही के मनोज यादव का नाम शामिल है.

ये भी पढ़ेंः बेतिया में जमीन उलग रही है शराब! उत्पाद विभाग ने खोद-खोदकर निकाले


यूपी से शराब ला रहे थे तस्कर: नौतन थानाध्यक्ष खालिद अख्तर ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि उत्तर प्रदेश से कार व बाइक पर भारी मात्रा में शराब की खेप लेकर तस्कर पूर्वी चंपारण के मोतिहारी जाने वाले हैं. इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक टीम गठित की और उसे गहिरी और डबरिया भेज दिया. इसके बाद पुलिस ने वहां शराब तस्करों को पकड़ने के लिए जाल बिछाकर पांचों धंधेबाजों को दबोच लिया. थानाध्यक्ष ने बताया कि पकड़े गए तस्करों में अधिकतर तस्करों का आपराधिक इतिहास रहा है. इनके विरुद्ध कई थानों में केस दर्ज है. पूछताछ के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है. वहीं शराब तस्करी पर लगाम लगाने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है.

"सूचना मिली कि उत्तर प्रदेश से कार व बाइक पर भारी मात्रा में शराब की खेप लेकर तस्कर पूर्वी चंपारण के मोतिहारी जाने वाले हैं. इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक टीम गठित की और उसे गहिरी और डबरिया भेज दिया.पकड़े गए तस्करों में अधिकतर तस्करों का आपराधिक इतिहास रहा है. इनके विरुद्ध कई थानों में केस दर्ज है. पूछताछ के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है" - खालिद अख्तर, थानाध्यक्ष, नौतन

नहीं दिख रहा शराबंदी का असरःबिहार में शराबबंदी के बावजूद इसका असर दिखाई नहीं दे रहा. आए दिन सूबे में कहीं न कहीं से अवैध जहरीली शराब पीककर मरने वाले लोगों की खबरें सामने आती रहती है. वहीं कोई ऐसा जिला नहीं है, जहां से शराब पकड़े जाने की सूचना नहीं मिलती हो. फिर भी लगातार शराब को लेकर उत्पाद विभाग और पुलिस विशेष अभियान चलाए हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details