बिहार

bihar

गंडक नदी के रास्ते नेपाल से हो रही थी शराब की तस्करी, पुलिस ने दो तस्करों को दबोचा

By

Published : Sep 15, 2021, 6:06 PM IST

Police arrested two smugglers with Nepali liquor in West Champaran

इंडो-नेपाल बॉर्डर स्थित वाल्मीकिनगर थानांतर्गत नवका टोला भरियानी में गश्ती के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में नेपाली शराब बरामद किया है. साथ ही दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. मामले में बताया जा रहा है कि नेपाल से गंडक नदी के रास्ते नाव से शराब की तस्करी की जा रही थी. पढ़ें पूरी खबर..

पश्चिम चंपारण (बगहा):बिहार मेंपंचायत चुनाव (Panchayat Election) का बिगुल बजते ही शराब तस्कर सक्रिय हो गए हैं. आलम यह है कि नेपाल (Nepal) से सीमाई इलाकों में नाव के सहारे अंग्रेजी शराब और बीयर की तस्करी बड़े पैमाने पर हो रही है. इसी क्रम में गश्ती के दौरान पुलिस ने गन्ना के खेत में छुपाकर रखे गए नेपाली अंग्रेजी शराब और नेपाली बीयर की खेप जब्त की है. साथ ही पुलिस ने दो शराब तस्करों (liquor smugglers) को भी गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें -सांसद ने दिया था मरीजों के लिए एंबुलेंस, धंधेबाज ढोने लगे शराब, बोले रूडी- 'सख्त कार्रवाई हो'

बात दें कि मामला इंडो-नेपाल बॉर्डर स्थित वाल्मीकिनगर थानांतर्गत नवका टोला भरियानी का है. यहां गन्ने के खेत में अंग्रेजी शराब, नेपाली शराब और 5 हजार बीयर की बोतलें बोरियां में छुपाकर रखी गई थी. जब पुलिस को इसकी भनक लगी और तो उसने छापेमारी कर शराब को जब्त कर लिया.

इस दौरान पुलिस ने दो तस्करों को भागने के क्रम में गिरफ्तार भी किया है. जिनकी पहचान भरियानी के बालकिशुन साह और गोविंद साह दोनों पिता-पुत्र के रूप में की गई. दोनों ने बताया कि वे नेपाल से गडंक नदी के रास्ते नाव के माध्यम से शराब की खेप लाते हैं और उसकी खरीद बिक्री करते हैं.

वाल्मीकिनगर थाना के पुलिस की मानें तो बालकिशुन साह उर्फ कटिंग साह के बेटे के साथ-साथ गोविंद साह और राहुल कुमार दोनों इस धंधे में लिप्त हैं. पुलिस ने बताया कि दो माह पूर्व भी गोविंद शाह के घर से शराब बेचते पकड़ा गया था. जिसके बाद अब ये तीनों बाप बेटा मिलकर गन्ने के खेत से शराब के कारोबार को परवान चढ़ा रहे थे.

पुलिसकर्मी ललन सिंह ने बताया कि गस्ती के दौरान चार से पांच लोग एक जगह इकठ्ठा थे और पुलिस को देख गन्ने के खेत में घुस गए. ऐसे में पुलिस को शक हुआ और जब उन्होंने तलाशी लेनी शुरू की तो तीन लोग भाग गए और उक्त दो आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए. पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि फरार लोगों में दो ग्राहक और तीसरा उनका साथी राहुल कुमार था.

बात दें कि तस्करों के पास से आठ केन बीयर और दो दर्जन से ज्यादा अंग्रेजी शराब की बोतलें जब्त हुई हैं. वहीं, इस मामले में पुलिस अन्य आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए छानबीन कर रही है. जबकि गिरफ्तार कारोबारियों को जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें -पंचायत चुनाव से पहले संदिग्ध इलाकों में डॉग स्क्वॉयड की टीम ने की छापेमारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details