बिहार

bihar

बाइक पर लादकर शराब की करते थे तस्करी, होम डिलेवरी से पहले बेतिया में पकड़ी गई खेप

By

Published : Mar 5, 2022, 2:30 PM IST

पश्चिमी चंपारण के बेतिया में होली के मद्देनजर शराब की तस्करी (Smuggling Of Liquor In Bettiah)तेजी से होने लगी है. इसको लेकर प्रशासन भी अलर्ट हो मोड में है. इसी कड़ी में पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त किया लेकिन इस दौरान तस्कर फरार होने कामयाब रहा. पढ़िए पूरी खबर..

भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त
भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त

पश्चिमी चंपारण (बेतिया): बिहार में शराबबंदी कानून लागू (Liquor Ban In Bihar) होने के बावजूद आए दिन शराब बरामदगी की घटनाएं समाने आते रहती हैं. ताजा मामला पश्चिमी चंपारण जिले के बेतिया का है. जहां होली के त्योहार को लेकर शराब की तस्करी बढ़ने लगी है. जिसे लेकर पुलिस भी अलर्ट मोड पर काम करना शुरू कर दिया है. होली की पार्टी के लिए सीमावर्ती यूपी के जटहा बाजार स्थित शराब की दुकान पर भीड़ भी बढ़ने लगी है. इसी दुकान से शुक्रवार देर रात बाइक से दियारा होते हुए बगहा क्षेत्र में शराब की तस्करी की गुप्त सूचना पुलिस को मिली थी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 10 कार्टन शराब को जब्त कर लिया. हालांकि तस्कर मौके से फरार होने में सफल रहा.

ये भी पढ़ें-सुपौल: होली में खपाने के लिए मंगाए थे 2 हजार लीटर विदेशी शराब, कंटेनर सहित 11 तस्कर गिरफ्तार

होली के मद्देनजर बेतिया में शराब की तस्करी:इस मामले में थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि होली का पर्व देखते हुए शराब तस्करों की सक्रियता को देखते हुए एसपी के निर्देश पर लगातार छापेमारी की जा रही है. इसी क्रम में गुप्त सूचना मिली थी कि एक कारोबारी यूपी से शराब की खेप को लेकर पीपी तटबंध से दियारा पार करने वाला है. इस सूचना पर पुलिस ने पीपी तटबंध पर छापेमारी की गई और रात लगभग 10 बजे पुलिस को सफलता मिली. कार्रवाई के दौरान तस्कर बाइक छोड़कर पीपी तटबंध के नीचे कूद कर भाग गया. वहीं, पुलिस ने 10 कार्टन विदेशी शराब और एक बाइक को जब्त किया है.




27840 रुपये की है जब्त शराब:वहीं, थानाध्यक्ष ने बताया कि, जब्त शराब की यूपी बाजार में 27840 रुपए कीमत है. उन्होंने कहा कि बाइक के रजिस्ट्रेशन पर प्राथमिकी दर्ज कर तस्कर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. होली पर्व को देखते हुए विशेष सक्रियता बरती जा रही है. इसके लिए यूपी से आने वाले सभी मुख्य मार्ग के साथ अन्य मार्गो पर भी जांच अभियान चलाया जा रहा है.
ये भी पढ़ें-होली को लेकर शराब तस्करों के खिलाफ चलेगा विशेष अभियान, एंटी लिकर टास्क फोर्स का गठन

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details