बिहार

bihar

वैशाली: पुआल के बीच छिपाकर लायी जा रही 45 लाख की शराब जब्त, ड्राइवर और तस्कर मौके से फरार

By

Published : Jan 12, 2022, 3:48 PM IST

बिहार में शराबबंदी काननू के बावजूद तस्करी रुक नहीं रही है. ताजा मामला वैशाली जिले के हाजीपुर का है. जहां पुलिस ने सूचना पर एक ट्रक शराब बरामद (One Truck Liquor Recovered In Hajipur) किया है. वहीं, छापेमारी के दौरान ट्रक ड्रावर समेत तस्कर फरार हो गया है. पढ़ें पूरी खबर..

raw
raw

वैशाली:बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban In Bihar) कानून कई सालों से लागू है. वहीं, शराब तस्कर और माफिया नए-नए तरीके से शराब का कारोबार करने में जुटे हुए हैं. पुलिस शराब तस्करी को रोकने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में वैशाली जिले पुलिस को अवैध शराब के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिले के महुआ इलाके में पुलिस ने एक ट्रक शराब बरामद (One Truck Liquor Recovered In Vaishali) किया है.

ये भी पढ़ें-बिहार में एंबुलेंस के बाद अब डाक विभाग के पार्सल वैन से शराब तस्करी, पुलिस भी दंग

दरअसल, वैशाली पुलिस को ये सूचना मिली कि, महुआ प्रखंड में पुआल और टमाटर के में छुपाकर एक ट्रक में भारी मात्रा में शराब ले जाया जा रहा है. जानकारी मिलते ही एक्शन में आयी पुलिस ने चकफतेह गांव में छापेमारी कर एक ट्रक विदेशी शराब बरामद किया है. वहीं, कार्रवाई की भनक लगते ही ट्रक ड्राइवर चालक और कारोबारी मौके से फरार हो गया. ट्रक से 314 कार्टन में 28 सौ लीटर विदेशी शराब पुआल और टमाटर के बीच में छुपा कर लाया जा रहा था.

वहीं, महुआ पुलिस जब छपेमारी करने पहुंची तब मौके पर भारी मात्रा में विदेशी शराब अनलोड किया जा रहा था. जिसके बाद थानाध्यक्ष अजीत श्रीवास्तव के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी की. इस मामले में थानाध्यक्ष अजय श्रीवास्तव ने बताया कि, गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की है. जब्त ट्रक का नंबर हरियाणा का है. पुलिस को अनुमान है कि हरियाणा से ही विदेशी शराब को लाया जा रहा था. ट्रक से पुलिस ने 314 कार्टून विदेशी शराब बरामद किया है. जिसकी अनुमानित कीमत 45 लाख के करीब बतायी जा रही है. बरामद शराब के ऊपर सिर्फ बॉटम व्हिस्की लिखा हुआ है. जिससे यह मामला और भी संदेहास्पद हो जाता है.

देखें वीडियो

गौरतलब है कि जहरीली शराब कांड के बाद अवैध शराब कारोबारियों पर जो शिकंजा कसा है, उसका असर अब देखा जा रहा है. पुलिस अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. बता दें कि बिहार में शराबबंदी 5 साल से ज्यादा समय से लागू है. लेकिन पिछले कुछ समय में जहरीली शराब से कई लोगों की मौत हुई. आए दिन शराब बरामद की खबरें आती रहती हैं.

बीते 16 नवंबर को नीतीश कुमार ने शराबबंदी को लेकर बड़े अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की. बैठक में सभी मंत्री, सभी जिलों के डीएम और एसपी भी शामिल थे. बैठक के बाद नीतीश ने कहा था कि शराबबंदी लागू रहेगा. कोई भी गड़बड़ करेगा तो बख्शा नहीं जाएगा. वहीं नीतीश ने शराबबंदी को सख्ती से लागू कराने के लिए एक बार फिर अपने पुराने अधिकारी एवं वरिष्ठ आईएस के के पाठक को जिम्मा सौंप दिया है.

ये भी पढ़ें-अररिया में पुलिस ने विदेशी शराब के साथ बोलेरो को किया जप्त, चालक और तस्कर फरार

ऐसी हीविश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details