बिहार

bihar

Vaishali News : थाने से शराब तस्करी..! जब्त 900 लीटर दारू बेच डाली, थानाध्यक्ष और मालखाना प्रभारी पर शंका

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 17, 2023, 6:33 PM IST

वैशाली में थाने से शराब बेचने का आरोप में थानाध्यक्ष और मलखाना प्रभारी से पूछताछ हो रही. दरअसल, सराय थाना से 3700 लीटर जब्त शराब नष्ट की जानी थी, लेकिन 2800 लीटर शराब ही नष्ट की गई. 900 लीटर शराब थाने में रख ली गई है. एसपी की मानें तो इसी मामले की जांच की जा रही है. पढ़ें पूरी खबर..

सराय थाना में जांच करते पदाधिकारी
सराय थाना में जांच करते पदाधिकारी

वैशाली एसपी का बयान

वैशाली : शराबबंदी वाले बिहार में शराब माफिया तो सक्रिय हैं ही आए दिन शराब की बड़ी-बड़ी खेप भी पकड़ी जाती है. लेकिन थाने से भी शराब बेचने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. हालांकि मामले की जांच कर रहे वैशाली एसपी रवि रंजन का कहना है कि जो शराब नष्ट की जानी थी, उसमें से 900 लीटर शराब को नष्ट नहीं किया गया है. इस मामले में जांच कर प्राथमिक दर्ज की जाएगी.

ये भी पढ़ें :Siwan News: सिवान थाने से चोरों ने उड़ाई स्कार्पियों, पुलिस ने शराब के साथ किया था जब्त

थाने से शराब बेचने का आरोप : वहीं सूत्र बताते हैं कि पटना मद्य निषेध की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि सराय थाना से भारी मात्रा में विदेशी शराब बेची जा रही है. इसके आधार पर देर रात मद्य निषेध की टीम सराय थाना पहुंची थी. जिसके बाद सराय थाना अध्यक्ष को हाजीपुर नगर थाना में रखकर पूछताछ किया जा रहा है. वहीं माल खाना प्रभारी से वैशाली एसपी पूछताछ कर रहे हैं. बताया यह भी जा रहा है की सूचना मिलते ही वैशाली एसपी रविरंजन कुमार, एसडीपीओ ओमप्रकाश सराय थाना पहुंच गए हैं और मामले की जांच पड़ताल में जुट गए हैं.

"सराय थाना में शराब विनष्टिकरन का कार्य किया जा रहा था. यहां कुल 3700 लीटर शराब का विनष्टिकरण होना था. उसमें से 2800 लीटर नष्ट किया गया और 900 लीटर शराब का विनष्टिकरण नहीं हो पाया. इसी संदर्भ में हम लोग जांच करने आए हैं."- रवि रंजन, एसपी, वैशाली

थाने से शराब तस्करी की भी होगी जांच : एसपी ने कहा कि आखिर किन परिस्थितियों में 900 लीटर शराब नष्ट नहीं की गई. इसी की जांच हम लोग करने आए हैं. वहीं जब पूछा गया कि थाने से तस्करी की बात भी सामने आ रही है तो, एसपी ने कहा कि इन सब बिंदुओं पर जांच की जा रही है. जांच कर कार्रवाई की जाएगी. इसमें प्राथमिक भी दर्ज की जाएगी. वहीं पुलिस सूत्रों की मानें तो चार पुलिसकर्मियों को जेल भेजा जा सकता है. वैसे इस मामले में अभी आगे कुछ नहीं बताया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details