बिहार

bihar

दरभंगाः DM ने मोबाइल टेस्टिंग वैन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, जगह-जगह जाकर करेगा कोरोना जांच

By

Published : May 20, 2021, 4:53 PM IST

डीएम ने एक मोबाइल टेस्टिंग वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. जो जगह-जगह जाकर लोगों की कोरोना जांच करेगा.

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा:जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन ने समाहरणालय परिसर से गुरुवार को एक मोबाइल टेस्टिंग वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. जो हाट, बाजार, पंचायत सरकार भवन एवं अन्य जगहों पर पहुंच कर कोरोना जांच करेगा.

ये भी पढ़ेंः देख लीजिए मंगल पांडेय जी... भगवान भरोसे है आपके जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था

वहीं, उद्घाटन कार्यक्रम के बाद कोविड जांच एवं टीकाकरण को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई. बैठक में हीट ( होम आइसोलेशन टेस्टिंग ) एप में 100 प्रतिशत टैगिंग नहीं हुआ है, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा उसे तुरंत शत-प्रतिशत टैगिंग करने का निर्देश दिया गया.

होम आइसोलेशन में हैं 962 मरीज
डीपीएम हेल्थ द्वारा बताया गया कि अभी दरभंगा में होम आइसोलेशन में कुल 962 मरीज रह रहे हैं, इनमें से 675 का टैगिंग किया जा चुका है, जबकि 287 का टैगिंग बाकी है. सबसे अधिक बहादुरपुर एवं बेनीपुर का टैगिंग लंबित है.

वहीं, जिलाधिकारी द्वारा आइसोलेशन में रह रहे मरीजों का शत-प्रतिशत निरीक्षण कराकर प्रतिदिन हिट (होम आइसोलेशन टेस्टिंग) एप में मरीज का डाटा डालने का निर्देश दिया गया. सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में टेस्टिंग बढ़ाने का निर्देश दिया गया.

योजना बनाकर करें टीकाकरण- डीएम
जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन ने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि बाढ़ कार्य में लगे कर्मियों को टीका देने का काम तत्काल पूरा कर लें. 18 वर्ष से ऊपर वालों के लिए भी टीका उपलब्ध हो गया है. योजना बनाकर टीकाकरण करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details