बिहार

bihar

कोरोना से मौत पर आश्रितों को मिले 10- 10 लाख मुआवजा, सीमित अवधि में हो वैक्सीनेशन

By

Published : May 1, 2021, 10:05 PM IST

भाकपा माले ने सरकार से कोरोना से मरे लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने और सीमित अवधि में सभी का वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने की मांग की है.

पटना
पटना

कोरोना से मौत पर आश्रितों को मिले 10- 10 लाख मुआवजा, सीमित अवधि में हो वैक्सीनेशन

पटना: भाकपा माले ने ग्रामीण इलाकों में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरसको देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. माले राज्य सचिव कुणाल ने बताया कि जिस तेजी से अब ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण फैल रहा है और लोग संक्रमित हो रहे हैं. यह काफी चिंताजनक है. ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर कई मांग की गई है और उन्हें सुझाव भी दिए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः रूस से स्पुतनिक-V की पहली खेप भारत पहुंची

हमारी मांग है कि सरकार तत्काल गांव में मेडिकल टीमें भेजकर घर-घर में कोविड की जांच और इलाज की व्यवस्था करवाए. कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन लोग करें और मास्क काे अनिवार्य रूप से पहने, इसके लिए सघन जागरुकता अभियान चलाया जाए. सभी लोगों के बीच अच्छी क्वालिटी के मास्क का मुफ्त वितरण किया जाए. एक सीमित अवधि में सब के टीकाकरण की सरकार गारंटी करें.

भाकमा माले की ओर से सीएम नीतीश कुमार को लिखा गया पत्र

कोरोना संक्रमण के कारण काफी गरीब लोगों की मृत्यु हुई है. इसलिए मृतक परिजनों को तत्काल 10 लाख रुपए मुआवजा साथ ही 6 माह का राशन व रोजगार की व्यवस्था कराएं. राज्य से प्रखंड स्तर तक प्रशासन राजनीतिक दलों व सामाजिक संगठनों के बीच बातचीत की नियमित प्रणाली विकसित की जाए ताकि सामने खड़ी की चुनौती को हम सब मिलजुल कर सामना करें और उसे हरा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details