बिहार

bihar

सुपौल में स्कूली बच्चों से भरा ऑटो गड्ढे में पलटा, 9 बच्चे समेत 12 लोग जख्मी

By

Published : Aug 6, 2022, 6:15 PM IST

सुपौल में स्कूली बच्चों से भरा ऑटो पलटा
सुपौल में स्कूली बच्चों से भरा ऑटो पलटा

सुपौल में स्कूली बच्चों से भरा ऑटो अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट (Road Accident In Supaul) गया. हादसे में 9 बच्चे समेत एक दर्जन लोग जख्मी हुए है. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दो बच्चों की स्थिति गंभीर होने के कारण सदर अस्पताल रेफर किया गया. पढ़ें पूरी खबर...

सुपौल:बिहार के सुपौल में सड़क हादसा हुआ है. यहां स्कूली बच्चों को लेकर जा रही एक ऑटो सड़क किनारे गड्ढे में पलट गया. जिस कारण ऑटो में सवार 9 बच्चे गंभीर रूप से घायल (School Students Injured in Road Accident) हो गए. तीन अन्य लोग भी हादसे के शिकार हुए हैं. हादसा राघोपुर थाना क्षेत्र के हुलास पथ स्थित नयी सब्जी मार्केट के समीप हुआ है. घायलों को स्थानीय लोगों की सहायता से अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक इलाज के बाद दो बच्चों को बेहतर इलाज के लिए सुपौल सदर अस्पताल रेफर किया गया.

यह भी पढ़ें:वैशाली में लाइन होटल में घुसा अनियंत्रित हाइवा, 5 लोगों की मौत, कई घायल

साइड देने के चक्कर में ऑटो अनियंत्रित:जानकारी के अनुसार सभी बच्चे दीपनगर से ऑटो पर सवार होकर सिमराही में एक निजी स्कूल से आ रहे थे. ऑटो राघोपुर हुलास पथ स्थित नयी सब्जी मार्केट पहुंची. इसी बीच वहां सामने से आ रही एक अन्य ऑटो को साइड देने के चक्कर में सवारियों से भरा ऑटो पलट गयी और उसमें सवार सभी लोग सड़क किनारे खेत में जा गिरे. हादसे में स्कूली बच्चे समेत करीब एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे की खबर मिलते ही कई स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंच गए.

यह भी पढ़ें:नवगछिया में ऑटो और पिकअप में टक्कर, 6 बच्चे समेत 7 घायल, अस्पताल में हंगामा

स्थानीय लोगों ने घायलों को भेजा अस्पताल:उसी रास्ते से गुजर रहे एक व्यक्ति दीपक साह ने देखा कि ऑटो पलटा हुआ है और सभी बच्चे सड़क किनारे खेत में पड़े हुए हैं. जिसके बाद उन्होंने तत्काल एक अन्य ऑटो को रुकवाकर स्थानीय लोगों की मदद से सभी बच्चों एवं घायलों को रेफरल अस्पताल राघोपुर पहुंचाया. जहां सभी लोगों का प्राथमिक उपचार किया गया लेकिन दो बच्चे की स्थिति गंभीर रहने के कारण उन्हें बेहतर इलाज के लिए सुपौल सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. इधर, घटना की सूचना बच्चों के अभिभावकों को मिली.

अस्पताल पहुंच गए बच्चों के अभिभावक:जैसी ही घटना की सूचना मिली बच्चों के अभिभावक अस्पताल पहुंच गए. घायल बच्चों में दीपनगर निवासी अमोल साह का 8 वर्षीय पुत्र आयुष कुमार, बिनोद साह की 14 वर्षीया पुत्री अंजली कुमारी, संजय सिंह का 8 वर्षीय पुत्र धीरज कुमार, फुलकाही निवासी सकलदेव यादव का 5 वर्षीय पुत्र सत्यम कुमार आदि शामिल थे. इसके अलावा अन्य पांच बच्चे एवं ऑटो चालक मानिकचंद साह को घटना के दौरान मामूली चोट लगी, जो बिल्कुल सुरक्षित थे.

वहीं दीपनगर के ही 45 वर्षीया शांति देवी और 60 वर्षीय नुनूलाल साह भी ऑटो में सवार थे, जो फिलहाल इलाजरत हैं. घटना को लेकर चिकित्सक ने बताया कि विशेष रूप से घायल धीरज कुमार एवं सत्यम कुमार के गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल सुपौल रेफर कर दिया गया है. बाकी सभी लोग फिलहाल खतरे से बाहर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details