बिहार

bihar

सीतामढ़ी में वाहनों का परिचालन शुरू, नियमों की अनदेखी करने पर होगी कार्रवाई

By

Published : Jun 1, 2020, 5:26 PM IST

जिला प्रशासन के आदेश बाद बस परिचालन शुरू हो चुका है. सोमवार को सीतामढ़ी बस पड़ाव से 6 बस पटना समेत अन्य जगहों के लिए रवाना हुई. मंगलवार से लंबी दूरी के लिए बस मिलनी शुरू हो जाएगी.

वाहनों का परिचालन शुरू
वाहनों का परिचालन शुरू

सीतामढ़ी: अनलॉक 1.0 का आगाज हो चुका है. केंद्र सरकार ने नए गाइडलाइन के साथ वाहनों का परिचालन की अनुमति दे दी है. इसके बाद जिला प्रशासन ने भी सोमवार से नए नियम और शर्तों के साथ वाहनों का परिचालन शुरू करने का आदेश जारी कर दिया है. जिला प्रशासन के आदेश बाद सीतामढ़ी बस पड़ाव से करीब 6 बसें मुजफ्फरपुर और पटना के लिए खुली.

मंगलवार से मिलेगी लंबी दूरी की बसें
जिला मुख्यालय और प्रखंड मुख्यालय में ऑटो और ई-रिक्शा का भी परिचालन शुरू कर दिया गया है. लंबी दूरी की बसें और अन्य जिलों के लिए मंगलवार से बसों का परिचालन सुचारू रूप से प्रारंभ कर दिया जाएगा. यातायात के साधन शुरू होने के बाद यात्रियों में खुशी देखी जा रही है. बस संचालक, एजेंट और बस कर्मी भी बेहद खुश है. बता दें कि लगभग 2 महिने के बाद परिचालन शुरू हो रही है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'बसों को सैनिटाइज करना अनिवार्य'
वाहनों का परिचालन नियमानुकुल और सुचारू रूप से कराने के लिए जिला प्रशासन भी कटिबद्ध है. एमभीआई एसएन मिश्रा परिचालन को बेहतर तरीके से कराने के लिए सीतामढ़ी बस पड़ाव पहुंचे. उन्होंने बस संचालक को निर्देश दिया कि बसों में सीट से अधिक एक भी यात्री नहीं बैठाए जाएंगे. बस में यात्रा करने वाले प्रत्येक यात्री को सैनिटाइजर उपलब्ध कराना होगा. इसके अलावा बस जितनी राउंड यात्री को लेकर आएगी और जाएगी उतनी बार बसों को सैनिटाइज करना अनिवार्य होगा. बिना मास्क लगाए यात्रियों को यात्रा की अनुमति नहीं दी जाएगीय. एमभीआई ने बताया कि जो वाहन संचालक इस सरकारी निर्देशों का अनुपालन नहीं करेंगे. उनके विरुद्ध मोटर वाहन अधिनियम एक्ट के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details