बिहार

bihar

Sitamarhi Crime : एसएसबी जवानों ने सीतामढ़ी में पांच बच्चों के साथ मानव तस्कर को पकड़ा

By

Published : May 16, 2023, 11:06 PM IST

बिहार में भारत नेपाल बॉर्डर पर मानव तस्कर को 5 बच्चों के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया. मानव तस्कर आरोपी बच्चों को केरल ईंट भट्टे में काम कराने के लिए ले जा रहा था. पुलिस ने सभी बच्चों को उसके चंगुल से छुड़ाया और मामले में पूछताछ कर रही है. पढ़ें-
Etv Bharat
Etv Bharat

सीतामढ़ी: बीआईटी तथा एवं एंटी ह्यूमन ट्रेफेकिंग यूनिट की मदद से मानव तस्करी कर रहे तस्कर को 5 बच्चों सहित गिरफ्तार किया गया है. बरामद बच्चों को उसके चंगुल से टीम ने छु़ड़ाकर स्थानीय पुलिस को सौंप दिया. बता दें कि भारत नेपाल के सीमा पर इन दिनों तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रहा है. शराब तस्करी, गांजा तस्करी के साथ-साथ अब तस्करों के द्वारा मानव तस्करी भी की जा रही है. ताजा मामला भारत नेपाल की सीमा बैरगनिया बॉर्डर का है. जहां, एसएसबी के जवानों ने मानव तस्करी करते 5 बच्चों सहित एक तस्कर को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें-Land For Job Scam: RJD विधायक के आवास चल रही CBI की छापेमारी खत्म, 12 घण्टे बाद निकले अधिकारी


एएचटीयू टीम के मदद हुई गिरफ्तारी: प्रखंड मुख्यालय के समीप भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 20वीं बटालियन के जवानों ने बीआईटी तथा एवं एएचटीयू टीम के मदद से मंगलवार को पांच बच्चों सहित एक व्यक्ति को मानव तस्करी कर नेपाल से भारत में प्रवेश करते समय भारतीय सीमा में गिरफ्तार कर लिया और उसे स्थानीय थाने को सौंप दिया है.



स्थानीय थाना पुलिस तस्कर से कर रही है पूछताछ: पकड़े व्यक्ति की पहचान नेपाल के रौतहट जिला अंतर्गत गढ़ीमाई नगरपालिका के संग्रामपुर गांव, वार्ड नंबर 4 निवासी बिंदालाल पासवान के पुत्र सरोज पासवान (26 वर्ष) के रूप में की गई. थानाध्यक्ष रणवीर कुमार झा ने बताया कि पकड़े गए मानव तस्कर से पtछताछ करने पर बताया गया कि सभी पांच बच्चों को भारत के केरल राज्य में ईंट भट्ठे में कार्य करने के लिए ले जाया जा रहा था.

''पकड़े गए तस्कर ने बताया कि सभी 5 बच्चों को केरल में मानव मजदूरी के लिए ले जाया जा रहा था. ये सभी वहां पर ईंट भट्टे पर काम करने वाले थे. सभी बच्चों के परिजनों को 5-5 हजार रुपए भी दिए गए थे. मानव तस्कर को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है''- रणवीर कुमार झा, थानाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details