बिहार

bihar

सीतामढ़ी में लॉकडाउन उल्लंघन करने वालों से वसूला गया जुर्माना, प्रशासन ने चलाया अभियान

By

Published : Jul 15, 2020, 10:31 PM IST

सीतामढ़ी में लॉकडाउन का अनुपालन कराने को लेकर डीएम और एसपी ने अभियान चलाया. इस दौरान बिना मास्क पहने घूम रहे लोगों से जुर्माना वसूला गया.

sitamarhi
सीतामढ़ी में चेकिंग अभियान

सीतामढ़ी: जिले में लॉकडाउन का अनुपालन और मास्क लगाने को लेकर लिए डीएम और एसपी ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया. 31 जुलाई तक लागू किये गए लॉकडाउन के निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करवाने और 'बनो मास्क फोर्स का हिस्सा, खत्म करो कोरोना का किस्सा' अभियान के तहत डीएम और पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से जांच अभियान चलाया.

लोगों से वसूला गया जुर्माना
मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने को लेकर डीएम-एसपी ने शंकर चौक से लेकर कारगिल चौक तक रोको-टोको कार्यक्रम के तहत वाहनों, मॉल, दुकानों और राहगीरों की जांच की गई. मास्क नहीं पहनने वालों को डीएम ने ना सिर्फ समझाया बल्कि उनसे 50 रुपया जुर्माना भी वसूला गया.

लोगों को समझातीं डीएम

मास्क पहनने की अपील
डीएम ने कहा कि आज लोगों की लापरवाही और सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने के कारण ही जिले में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं. जिसके कारण लॉकडाउन लगाने की स्थिति उत्पन्न हो गई. इस अभियान के तहत प्रति व्यक्ति 50 रुपये का जुर्माना वसूला गया. वहीं जुर्माने के साथ उन्हें मास्क देते हुए यह हिदायत दी गई कि बिना मास्क के किसी भी कीमत पर घर से बाहर नहीं निकलें.

सीतामढ़ी में चेकिंग अभियान

डीएम ने लोगों को दी जानकारी
डीएम और पुलिस अधीक्षक ने बड़ी ही सहजता के साथ वर्तमान परिवेश में मास्क की उपयोगिता, सामाजिक दूरी का पालन और नियमित रूप से हाथों की सफाई के बारे में लोगों को जानकारी दी.

डीएम ने कहा कि अब जबकि 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू कर दिया गया है, ऐसी स्थिति में मास्क पहनकर सामाजिक दूरी का पालन कर और नियमित रूप से हाथों की सफाई कर हम कोरोना संक्रमण से बच सकते हैं.

कई अधिकारी रहे मौजूद
डीएम ने कहा कि सभी के सहयोग से ही जिले में कोरोना के संक्रमण को रोका जा सकता है. इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी कुमार गौरव, पुलिस पदाधिकारी वीर धीरेंद्र, ओएसडी प्रभात भूषण,सहित कई अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details