बिहार

bihar

सीतामढ़ीः पंचायत चुनाव के 8वें चरण के तहत रीगा और सुप्पी प्रखंड में मतदान कल

By

Published : Nov 23, 2021, 8:17 PM IST

बिहार पंचायत चुनाव के आठवें चरण के तहत सीतामढ़ी जिले के सुप्पी और रीगा प्रखंड में मतदान होंगे. इसे लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है. पढ़ें पूरी खबर...

आठवें चरण का मतदान
आठवें चरण का मतदान

सीतामढ़ी:बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 8th Phase) के आठवें चरण का मतदान कल यानी बुधवार को होंगे. इसे लेकर मंगलवार से ही मतदानकर्मी तैयारियों में जुटे दिखे. जिला मुख्यालय में पहुंचकर ईवीएम सहित अन्य चुनाव सामग्रियों को लेकर वे संबंधित मतदान केन्द्रों की ओर रवाना हो गए. बता दें कि 24 नवंबर को जिले के सुप्पी प्रखंड और रीगा प्रखंड में मतदान होंगे.

इसे भी पढ़ें- बिहार पंचायत चुनाव: 8वें चरण में 36 जिलों के 55 प्रखंड में कल मतदान, सुरक्षा के लिए 40 हजार पुलिसकर्मी तैनात

मतदान को लेकर जिला प्रशासन ने जहां पूरी तैयारी कर ली है. रीगा प्रखंड में जिला परिषद के सदस्य पद पर 29 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं. वहीं, मुखिया पद पर 121, सरपंच पद पर 307, ग्राम सदस्य पद पर 736, पंच के पद पर 447, ग्राम कचहरी के पंच के पद पर 63 और पंचायत समिति के पद पर 101 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

सुप्पी प्रखंड की बात करें तो 24 प्रत्याशी जिला परिषद के सदस्य पद पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. मुखिया के पद पर 165, सरपंच के पद 117, ग्राम सदस्य के पद पर 1236, ग्राम सदस्य के पंच के पद पर 447, ग्राम कचहरी के पंच का पद पर 236 और पंचायत समिति के पद पर 164 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- बिहार पंचायत चुनावः सारण में आठवें चरण के मतदान को लेकर पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

जिला प्रशासन के निर्देश के बाद वोटिंग के दौरान बूथ 200 मीटर के दायरे में आने वाली सभी दुकानों को बंद रहेंगे. वहीं, जिलाधिकारी के निर्देश के बाद अधिकारी निष्पक्ष और भयमुक्त मतदान करवाने को लेकर रीगा प्रखंड और सूफी प्रखंड में डेरा डाले हुए हैं.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details