बिहार

bihar

Fire In Sitamarhi: अगलगी में 7 मवेशी की झुलसकर मौत, हजारों की संपत्ति जलकर राख

By

Published : Mar 30, 2023, 6:55 PM IST

सीतामढ़ी के भासर चौक स्थित लक्ष्मीपुर दलित टोला में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया. अगलगी में सात मवेशी और हजारों की संपत्ति जलकर राख हो गई. वहीं घर का सामान निकालने के दौरान दो महिला व एक लड़की का हाथ झुलस गया. पढ़ें पूरी खबर...

सीतामढ़ी में अगलगी
सीतामढ़ी में अगलगी

सीतामढ़ी :बिहार के सीतामढ़ीके दलित टोले में अगलगी की घटना में गुरुवार को हजारों की संपत्ति जलकर राख हो (fire in sitamarhi) गई. अगलगी में मवेशी की भी झुलसकर मौत हो गई. जिसमें सात बकरी शामिल है. इसके अलावा चार 4 साइकिल, कपड़े, खाद सामग्री के साथ ही बेटी की शादी के लिए रखे 10 हजार रुपये जलकर राख हो गए. वहीं घर से सामान निकालने के दौरान दो महिला व एक लड़की का हाथ झुलस गया.

ये भी पढ़ें : सीतामढ़ी में आग लगने से दो लोगों की मौत, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

अचानक आग लगने से मचा हड़कंप:दलित टोला वार्ड नंबर 10 में गुरुवार की दोपहर अचानक आग से हड़कंप मच गया. परिजन व पड़ोसी के द्वारा बाल्टी में पानी भरकर आग पर फेंक कर आग पर काबू पाने की कोशिश की गई. वहीं कई पड़ोसी अपने घर को बचाने का प्रयास कर रहे थे. सूचना मिलने पर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की.

पीड़ित परिवार को मिलेगा मुआवजा:भासर मछहा उतरी पंचायत के मुखिया ई.अजीत कुमार ने बताया कि पीड़ित के घर के आगे सड़क किनारे कचरे में आग लगा कर जलाया जा रहा था. आशंका व्यक्त की जा रहा है कि हवा के कारण आग की चिंगारी पीड़ित के झोपड़ी पर पड़ने से आग लग गई. मुखिया ने बताया कि सीओ को सूचना दी गयी है. जल्द ही पीड़ित परिवार को सरकारी राशि के तौर पर 9800 रुपए की सहायता दी जाएगी.

"मेरी बहन की 18 मई को शादी तय हुई थी.जिसको लेकर मेरे चाचा भोगेंद्र राम धीरे धीरे शादी को लेकर कपड़ा,खाद सामग्री व पैसे का इंतजाम कर रहे थे.आग लगने के कारण सब जलकर राख हो गया."-अनिल राम,पीड़ित

ABOUT THE AUTHOR

...view details