बिहार

bihar

Bihar Matric Topper 2023: ऑनलाइन पढ़ाई कर फर्स्ट टॉपर बन गया रुमान, डिफेंस में जाकर देश सेवा का सपना

By

Published : Mar 31, 2023, 3:46 PM IST

Updated : Mar 31, 2023, 3:54 PM IST

बिहार के शेखपुरा का रुमान मैट्रिक फर्स्ट टॉपर रहा. उसने बताया कि वह ऑनलाइन पढ़ाई कर इस सफलता को हासिल किया है. रुमान ने बताया कि सेना में जाना उसका सपना है. NDA की तैयारी कर रहा है. रुमान की सफलता से बधाई देने वाले पहुंच रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

शेखपुरा का रुमान मैट्रिक फर्स्ट टॉपर

शेखपुराः बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट (Bihar Board Matric Result 2023) जारी हो गया है. बिहार के छोटे से जिले का रहने वाला मोहम्मद रुमान अशरफ मैट्रिक टॉपर बना है. मोहम्मद रुमान 486 (97.2) अंक लाकर अपने परिवार के साथ-साथ जिला का भी नाम रोशन किया है. मो. रुमान ने बताया कि वह ऑनलाइन पढ़ाई कर यह सफलता हासिल की है. सिर्फ गणित विषय के लिए कोचिंग पढ़ने जाता है. रुमान का सपना सेना में जाने का है. उसने कहा कि NDA की भी तैयारी कर रहे हैं. सेना में जाकर देश सेवा करेंगे.

यह भी पढ़ेंःBihar 10th Result 2023 : रिजल्ट जारी करने में बिहार बोर्ड देश में नंबर 1, लगातार 5 वीं बार मारी बाजी

"हमें अहसास ही नहीं था कि टॉप कर जाएंगे. बोर्ड की ओर से फोन आया तो बहुत खुशी हुई. बहुत अच्छा लग रहा है. इसमें मेरे माता-पिता, शिक्षक और पड़ोसियों का काफी योगदान है. सभी ने मेरा सहयोग किया. आगे जाकर हमें सेना में जाना है. NDA की तैयारी भी कर रहे हैं."-मो. रुमान, मैट्रिक टॉपर

पिता ने की तारीफः मो. रुमान की सफलता से घर के साथ-साथ गांव के लोग भी काफी खुश हैं. बधाई देने के लिए लोगों की भीड़ जुटने लगी है. रुमान के पिता भी इसकी सफलता से काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि रुमान बहुत मेहनत करता था. अपने कमरे में रहकर ऑनलाइन पढ़ाई करता था. सिर्फ गणित विषय के लिए कोचिंग पढ़ने जाता था. रुमान की सफलता पर उसके शिक्षक सहित कई लोग बधाई देने पहुंचे. रुमान ने कहा कि उसे अहसास नहीं था कि वह बिहार टॉप कर जाएगा.

बधाई देने पहुंचे शिक्षकःरुमान इ्स्लामिया हाईस्कूल शेखपुरा का छात्र है, जहां से पढ़ाई कर वह बिहार टॉप किया है. स्कूल के शिक्षक भी घर पर बधाई देने के लिए पहुंचे हैं. रुमान के शिक्षक ने बताया कि इसे हमने पढ़ाया है. रुमान पढ़ने में काफी अच्छा है. आज टॉप किया है, यह जानकर काफी खुशी हो रही है कि हमारे छात्र को यह सफलता मिली है. मेरे ओर से बधाई है. बधाई देने में शिक्षक डॉ. आशुतोष कुमार, मो. आलम हुसैन, मो. जावेउद्दीन, मो. सरवर अली खां, मो. तनवीर आलम, पूनम कुमारी आदि शामिल रहे.

दूसरे नंबर पर दो छात्राएं टॉपःबता दें कि बिहार टॉपर रुमान के बाद दूसरे नंबर पर दो छात्राएं शामिल है, जो भोजपुर और औरंगाबाद की रहने वाली है. सेकेंड टॉपर नम्रता कुमारी को 486 और ज्ञानी अनुपमा को भी 486 अंक आए हैं. नम्रता कुमारी निर्मला शिक्षा भवन हाईस्कूल भोजपुर और ज्ञानी अनुपमा प्रोजेक्ट गर्ल्स हाईस्कूल औरंगाबाद की छात्रा है. तीसरे नंबर पर नांलदा की संजू कुमारी, पश्चिम चंपारण की भावना और लखीसराय का जयनंदन कुमार पंडित, तीनों को 484 अंक मिले हैं. इस बार 81.04 प्रतिशत रिजल्ट आया है. कुल 6 लाख 61 हजार 570 छात्र और 6 लाख 43 हजार 633 छात्राएं पास हुईं है.

Last Updated :Mar 31, 2023, 3:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details