बिहार

bihar

शेखपुरा सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में अधिकांश ऑक्सीजन प्वाइंट खराब, मरीज परेशान

By

Published : May 1, 2021, 6:37 PM IST

बिहार के ज्यादातर अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है और जहां फिलहाल ऑक्सीजन सिलेंडर है वहां प्वाइंट ही काम नहीं कर रहा है. शेखपुरा सदर अस्पताल इमरजेंसी वार्ड में कई ऑक्सीजन प्वाइंट खराब हो गए हैं. जिससे मरीजों की परेशानी हो रही है.

ऑक्सीजन पॉइट
ऑक्सीजन पॉइट

शेखपुरा: शेखपुरा सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में अधिकांश ऑक्सीजन प्वाइंट खराब हो गए हैं. जिसकी वजह से मरीजों की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जानकारी के मुताबिक दो ही प्वाइंट काम कर रहे हैं लिहाजा मरीजों की स्थिति यह है कि छोटे ऑक्सीजन सिलेंडर का सहारा लेना पड़ रहा है.

ऑक्सीजन प्वाइंट खराब, मरीज परेशान
गौरतलब है कि ऑक्सीजन प्वाइंट खराब होने के कारण आपात स्थिति में ऑक्सीजन की आवश्यकता को पूरी नहीं की जा सकती है. लिहाजा गंभीर रूप से पीड़ित कोरोना मरीजों की जान सकती है. फिलहाल दो प्वाइंट से ही काम चल रहा है बाकी मरीजों को छोटे ऑक्सीजन सिलेंडर का सहारा लेना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें:कोरोना ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 4 लाख से अधिक मामले

अस्पताल प्रबंधक ने कहा- जल्द हो जाएगा ठीक
शेखपुरा सदर अस्पताल की लचर व्यवस्था को लेकर आए दिन अस्पताल में मरीज के परिजन हंगामा कर रहे हैं. इसके बावजूद भी व्यवस्था में सुधार नहीं हो रही है. जिससे मरीजों में काफी नाराजगी देखी जा रही है. वहीं, इस पूरे मामले में अस्पताल प्रबंधक धीरज कुमार ने कहा कि जल्द ही इसे ठीक करा लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details