बिहार

bihar

छपरा में अवैध बालू खनन के खिलाफ कई ठिकानों पर छापा, एक्शन में जिला प्रशासन

By

Published : Nov 4, 2022, 4:41 PM IST

छपरा में अवैध बालू खनन (Illegal Sand Mining In Chhapra) के खिलाफ जिला प्रशासन की टीम ने कई घाटों पर छापा मारा. इस दौरान अवैध नाव, ट्रैक्टर, गसर कटर सहित अन्य सामग्री जब्त की गयी. मौके पर सदर छपरा के एसडीएम और भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद थी. यह कार्रवाई जिला डीएम और एसपी के निर्देश पर किया गया था. पढ़ें पूरी खबर...

छपरा में बालू माफिया के खिलाफ कार्रवाई
छपरा में बालू माफिया के खिलाफ कार्रवाई

छपरा: बिहार के छपरा के डोरीगंज तिवारी घाट परजिला प्रशासन की टीम ने छापा (Raid On Sand Mafia in Chhapra) मारा. यहां कारोबारी अवैध रूप से नाव का निर्माण कर रहे थे. जिस पर प्रशासन ने रोक लगा दिया और सामग्री जब्त कर ली गयी. पुलिस नाव का मोटर भी अपने साथ ले गयी. कार्रवाई के निर्देश सारण डीएम राजेश मीणा (Saran DM Rajesh Meena) और सारण एसपी संतोष कुमार ने दिए थे. छापेमारी टीम का नेतृत्व सदर अनुमंडल पदाधिकारी अरुण कुमार कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अवैध बालू खनन पर रोक लगाने के लिए कार्रवाई चल रही है.

यह भी पढ़ें:छपरा में बालू माफियाओं पर बड़ी कारवाई, करोड़ों का बालू जब्त

दूसरे घाटों पर भी टीम ने मारा छापा:उन्होंने बताया कि जिले के दूसरे घाटों पर भी छापा मारा गया है. यह कार्रवाई अवैध बालू खनन पर रोक लगाने के लिए किया जा रहा है. यहां छापे में अवैध नाव को जब्त किया गया है. साथ ही नाव का मोटर, रस्सी, गैस कटर वेल्डिंग मशीन, जनेटर, पाइप आदि साम्रगी भी पुलिस ने कब्जे में लिया है. नाव के निर्माण अवैध रूप से नहीं किया जा सकता है. इसके बाद भी यह कार्य आगे भी किया जाता है तो दोषियों पर कानून कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:रोहतास में अवैध बालू डंपिंग जोन में प्रशासन की छापेमारी, जब्त किए लाखों रुपये के बालू

"खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई" :उन्होंने कहा कि आगे भी बाल खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी. छापेमारी के दौरान मढ़ौरा एसडीपीओ इंद्रजीत बैठा, जिला खनन पदाधिकारी संतोष कुमार. डोरीगंज थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिन्हा, मुफ्फसिल थानाध्यक्ष गजेन्द्र प्रसाद, रिविलगंज थानाध्यक्ष ओमप्रकाश चौहान सहित विभिन्न थाने के थानाध्यक्ष और जिला पुलिस बल मौजूद रहे.

"जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से जानकारी दी कि अवैध रूप से नाव का निर्माण घाटों पर किया जा रहा है. इसी क्रम में सुबह 4 से 5 बजे से छापेमारी कार्रवाई चल रही है. आगे भी इसी तरह से कार्रवाई की जाएगी. ताकि, घाटों पर अवैध रूप से चल रहे नाव निर्माण का कार्य बंद कराया जा सके"-अरुण कुमार, एसडीएम, सदर छपरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details