बिहार

bihar

Saran News : अवैध बालू लदे ट्रकों पर चला जिला प्रशासन का डंडा, एक लाख से ज्यादा वसूला गया फाइन

By

Published : Jul 25, 2021, 8:51 AM IST

सारण जिला प्रशासन ने शनिवार को बालू लदे ओवर लोडड तीन ट्रकों से एक लाख से ज्यादा का जुर्माना वसूला. बिहार सरकार के आदेश के बाद भी जिले में बालू माफिया बालू की बिक्री धड़ल्ले से कर रहे हैं.

छपरा में अवैध बालू लदे ट्रकों पर चला जिला प्रशासन का डंडा
छपरा में अवैध बालू लदे ट्रकों पर चला जिला प्रशासन का डंडा

छपरा: बिहार के छपरा जिले में अवैध ओवरलोडिंग और बालू के धंधेबाजों के खिलाफ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. पिछले पांच दिनों से चल रहे ऑपरेशन की मॉनिटरिंग डीएम-एसपी कर रहे हैं. ऑपरेशन में शनिवार को भी बालू लदे ट्रक जब्त किए गए और जुर्माना किया गया. शनिवार को देर शाम तक गाड़ियों को सीज करने की प्रक्रिया जारी रही.

इसे भी पढ़ें : बालू माफिया सरकारी खजाने को लगा रहे चूना, प्रशासन बना सुस्त

एमवीआई संतोष कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को तीन ट्रकों को जब्त कर एक लाख 14 हजार रुपया जुर्माना लगाया. वहीं जिले के डोरीगंज थाना क्षेत्र के रसलपुरा ढाला पर कई बालू लदे ट्रकों के टायरों की जिला और पुलिस प्रशासन के द्वारा कार्रवाई करते हुए हवा निकाल दिए जाने का कारण घंटों ढाला पर जाम लगा रहा.

'जिले में अवैध बालू के परिवहन रैकेट को पूरी तरह से ध्वस्त करने के लिए जांच अभियान को तेज करने का निर्देश जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग व खनन विभाग को दिया गया है. इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.':- संतोष कुमार सिंह, एमवीआई

ये भी पढ़ें : बिहार में ओवरलोडिंग का खेल देखिए: देखते ही देखते 14 चक्के का ट्रक बन गया 12 चक्का

बता दें कि अवैध बालू खनन के विरूद्ध जिला प्रशासन एवं पुलिस लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है. जिला प्रशासन तथा पुलिस आगे भी अभियान जारी रखेगी. इसमें संलिप्त कारोबारियों, वाहन मालिकों एवं परिवहनकर्ताओं के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उसके बाद भी बालू तस्कर लगातार जिला प्रशासन को चुनौती देते हुए अवैध बालू का उत्खनन इसका व्यापार बेरोकटोक कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details