बिहार

bihar

छपरा: 66 ओवरलोड ट्रकों से 55.37 लाख रुपये की वसूली, बालू माफियाओं में मचा हड़कंप

By

Published : May 16, 2021, 10:54 PM IST

अवैध बालू खनन के खिलाफ जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. ओवरलोड ट्रकों से 55.37 लाख रुपये जुर्माने की राशि वसूली गई. इसमें 7 ट्रक मालिकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई.

chapra
66 ओवरलोड ट्रकों से 55.37 लाख रुपये की वसूली

छपरा: जिला प्रशासन बालू के अवैध कारोबारपर पूरी तरह से नकेल कसने की कवायद में जुट गई है. इसी कड़ी में एक बार फिर सारण के जिलाधिकारी डॉ निलेश रामचंद्र देवरे सड़क पर उतर कर ओवरलोड और अवैध खनन करने वाले ट्रकों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है. इसको लेकर बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया.

ये भी पढ़ें...रोहतास: NH-2 के समीप अवैध बालू डंपिंग के खिलाफ छापेमारी, 40 हाईवा से ज्यादा बालू जब्त

सभी ट्रक मालिकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
ओवरलोडिंग और अवैध खनन के आरोप में सभी ट्रकों को जब्त किया गया. इस दौरान करीब 55 लाख 37 हजार रुपए की रिकॉर्ड जुर्माने की वसूली जिला मोटर वाहन निरीक्षण और ईएसआई के द्वारा की गई. जिला अधिकारी डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे ने बताया कि ओवरलोडिंग करने वाले सात ट्रक मालिकों के खिलाफ और अवैध खनन करने वाले सभी ट्रक मालिकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें...रोहतास एसपी की बड़ी कार्रवाई, बालू माफियाओं से रिश्वत लेने वाले SHO को किया सस्पेंड

बालू माफियाओं में हड़कंप
इस दौरान जिला अधिकारी के साथ अपर समाहर्ता डॉक्टर गगन और खनन निरीक्षक भी मौजूद थे. जिला अधिकारी के इस कार्रवाई से ट्रक चालकों और मालिकों में हड़कंप मच गया. गौरतलब है कि जिला प्रशासन के निर्देश के बाद भी बालू का अवैध कारोबार जारी है. जबकि जिले में 1 मई से बालू की बिक्री पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसके बाद भी बालू का अवैध खनन, उठाव और व्यापार रुकने का नाम नहीं ले रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details