बिहार

bihar

Chapra Crime News: सारण में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन, हाथ नहीं आया सरगना

By

Published : Jun 30, 2023, 9:38 PM IST

सारण जिले में पुलिस की तमाम चौकसी के बाद भी आपराधिक गतिविधियां रुकने का नाम नही ले रही है. चाहे बालू खनन की बात हो या अवैध रूप से शराब का कारोबार. पुलिस की लाख कार्रवाई के बाद भी अवैध कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है. इसी कड़ी में आज मिनी गन फैक्ट्री का पुलिस ने खुलासा किया है.

सारण में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन
सारण में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन

छपरा (सारण): बिहार के सारण जिले में पुलिस ने आज शुक्रवार को मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया है. सारण जिले के बनियापुर थाने की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है. सारण के पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव मंगला ने बताया कि बनियापुर थाना अध्यक्ष को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी थाना क्षेत्र के नगडीहा निवासी अविनाश गिरी के घर में अवैध गन खरीद कर बिक्री और निर्माण का कार्य किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंःSaran Crime News: पूर्व मुखिया से हिंसक झड़प में जख्मी पूर्व जिला पार्षद मौत, पटना में चल रहा था इलाज

कैसे हुई कार्रवाईः सूचना के आधार पर बनियापुर व दाउदपुर पुलिस दल द्वारा अविनाश गिरी के घर पर छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान अवैध हथियार, जिंदा कारतूस एवं हथियार निर्माण करने वाले अन्य उपकरण को जब्त किया गया. इस दौरान पुलिस के द्वारा एक एयर गन, 35 जिंदा कारतूस, एक लैपटॉप, दो मोबाइल तथा अवैध हथियार निर्माण करने वाले उपकरण बरामद किया गया. पुलिस के आने की भनक लगते ही आरोपी फरार हो गया था.

"बनियापुर थाना अध्यक्ष को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना क्षेत्र के नगडीहा निवासी अविनाश गिरी के घर में अवैध गन खरीद कर बिक्री और निर्माण का कार्य किया जा रहा है. सूचना के आधार पर बनियापुर व दाउदपुर पुलिस दल द्वारा अविनाश गिरी के घर पर छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान अवैध हथियार, जिंदा कारतूस एवं हथियार निर्माण करने वाले अन्य उपकरण को जब्त किया गया."- डॉ गौरव मंगला, पुलिस अधीक्षक, सारण

अपराध पर लगेगा लगाम: इस संबंध में बनियापुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर हथियार कारोबारी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. पुलिस टीम में बनियापुर थाना अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह तथा दाउदपुर थाना अध्यक्ष वीरेंद्र राम समेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे. पुलिस इसे बड़ी कामयाबी मान रही है. पुलिस की मानें तो हथियार कराेबारी पर कार्रवाई से अपराध पर लगाम लग सकती है. आगे भी यह अभियान जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details