बिहार

bihar

सारण में शराब के खिलाफ कार्रवाई, मशरक थाना परिसर में 7500 लीटर स्प्रीट और शराब की गई नष्ट

By

Published : Dec 29, 2022, 11:09 PM IST

Saran News बिहार के सारण में शराब के खिलाफ कार्रवाई (action against liquor in saran) जारी है. जिले के मशरक थाना परिसर में 30 कांडों में जब्त शराब को जब्त किया गया है. जिसमें 7500 लीटर स्प्रीट के साथ देसी-विदेशी शराब शामिल है. यह कार्रवाई उत्पाद विभाग के देखरेख में की गई. पढ़ें पूरी खबर...

सारण में शराब के खिलाफ कार्रवाई
सारण में शराब के खिलाफ कार्रवाई

सारणःबिहार के छपरा में जहरीली शराब से मौत (Death due to poisonous liquor in Chhapra) के बाद पुलिस सख्त हो गई है. शराब के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. शराब जब्ती के साथ साथ इसका विनष्टीकरण भी किया जा रहा है. ताजा मामला जिले के मशरक थाना का है. जहां थाना परिसर में शराब नष्ट की गई. उत्पाद विभाग के अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन के आदेश पर 30 कांडों में जब्त देसी-विदेशी शराब सहित 7500 लीटर स्प्रीट को जब्त किया गया है.

यह भी पढ़ेंःबक्सर में 8 शराब तस्कर गिरफ्तार, नए साल के जश्न पर खपाने की थी योजना

2689 लीटर शराब नष्टःमशरक थाना परिसर में गुरुवार को दंडाधिकारी एवं उत्पाद अधिकारी की मौजूदगी में यह कार्रवाई की गई. डीएम द्वारा प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी उत्पाद अधिकारी अशोक कुमार, जमादार प्रमोद कुमार, भृगुनाथ सिंह , जमादार प्रमोद कुमार की उपस्थिति में जब्त शराब को नष्ट की गई. उत्पाद अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि 30 कांडों में जब्त की गई देसी और अंग्रेजी शराब 2689 लीटर विनष्ट की गई. वही शराब बंदी के पहले की जब्त की गई दो सौ लीटर के ड्रम में रखें 7466 लीटर स्प्रिट को नष्ट किया गया.

अधिकारी की उपस्थिति में नष्टःगौरतलब है कि मशरख और निकटवर्ती आम इलाकों में हुए जहरीली शराब से मौत (Bihar Hooch Tragedy) के बाद मशरख थाना से स्प्रिट गायब होने की खबर बड़ी तेजी से फैली थी. इसको लेकर काफी हो हंगामा भी हुआ था. लेकिन पुलिस ने कहा कि मशरख थाना परिसर से स्प्रिट गायब नहीं हुई है. जितना भी स्प्रीट जब्त किया गया था उसे गुरुवार को अधिकारी की उपस्थिति में नष्ट कर दिया गया है.

"डीएम और डीसीएलआर के आदेश पर कार्रवाई की गई है. कुल 34 कांडों में जब्त शराब को नष्ट की गई है. जब्त शराब में देसी, विदेशी और स्प्रीट शामिल शामिल था. जिसमें 7500 लीटर स्प्रीट को नष्ट किया गया है. पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है."-अशोक कुमार, उत्पाद अधिकारी, सारण

ABOUT THE AUTHOR

...view details