बिहार

bihar

सहरसा: एक सप्ताह से अनशन पर बैठे हैं कैंसर मरीज, सरकारी मदद के लिए लगा रहे गुहार

By

Published : Dec 9, 2020, 2:01 PM IST

Updated : Dec 9, 2020, 3:05 PM IST

कैंसर मरीज अशोक पासवान के पास आयुष्मान योजना का कार्ड रहने के बावजूद उनका समुचित इलाज नहीं हो पा रहा है. अनशन कर वे अब सरकार से मदद मांग रहे हैं.

saharsa
saharsa

सहरसाः ''मैं कैंसर पीड़ित हूं...इलाज करा दो सरकार...'' ये शब्द सत्तर कटैया क्षेत्र के कुम्हराघाट गांव निवासी अशोक पासवान के हैं. अशोक कैंसर से पीड़ित हैं और गरीबी ने उन्हें बेबस बना दिया है. अशोक का समुचित इलाज नहीं हो पा रहा है. ठीक होने के सभी रास्ते बंद होता देख अशोक घर पर ही आमरण अनशन शुरू करके सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं.

किसी ने नहीं की मदद
अशोक पासवान के परिजनों ने बताया कि आयुष्मान योजना का कार्ड रहने के बावजूद उनका समुचित इलाज नहीं हो पा रहा है. इससे उनकी तबीयत दिन ब दिन बिगड़ती जा रही है. गरीबी और पांच बेटियों के बोझ तले दबे कैंसर मरीज अशोक पासवान अपना इलाज करवाने बाहर नहीं जा सकते हैं. उनलोंगों ने इलाज के लिए जनप्रतिनिधि समेत स्वास्थ्य विभाग के कई लोगों से गुहार लगाई, लेकिन किसी ने उनकी मदद नहीं की.

अनशन कर अशोक पासवान

जारी रहेगा आमरण अनशन
बिगड़ते स्वास्थ्य और इलाज के अभाव में सरकार से मदद मांगने के लिए अशोक ने घर पर ही आमरण अनशन शुरू कर दिया. अशोक के परिवारवालों ने कहा कि जब तक मरीज का समुचित इलाज नहीं होता तब तक यह अनशन जारी रहेगा. पूर्व जिला पार्षद प्रवीण आनन्द ने पीड़ित मरीज से मिलकर सहयोग का आश्वासन दिया है.

मदद की दरकार
परिवार का भरण पोषण करने वाले अशोक के बीमार होने की वजह से उनके घर वाले दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं. ऐसे में उनकी नजरें सरकार की तरफ मदद की आस लगाए टिकी हुई हैं. अब देखना होगी कि कब तक सरकार तक अशोक की गुहार पहुंचती है.

Last Updated :Dec 9, 2020, 3:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details