बिहार

bihar

करोड़ों रुपये की 38Kg अफीम पाउडर झारखंड से हो रही थी दिल्ली सप्लाई, बिहार में जब्त

By

Published : Oct 19, 2021, 1:10 PM IST

डाल्टनगंज से दिल्ली जा रही एक यात्री बस की जांच के दौरान रोहतास पुलिस ने 38 किलो अफीम के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया. पढ़ें पूरी खबर...

Two smugglers arrested with 38 kg opium in Rohtas
Two smugglers arrested with 38 kg opium in Rohtas

रोहतास:बिहार की रोहतास पुलिस (Rohtas Police) को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने मुफस्सिल डेहरी इलाके के सुआरा मोड़ के समीप पर 38 किलो अफीम (Opium) पाउडर के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. जिसमें एक महिला भी शामिल है. बरामद अफीम की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में करोड़ों रुपये बतायी जा रही है.

यह भी पढ़ें -नशे की गिरफ्त में बिहार.. शराबबंदी के बाद चरस, अफीम, ड्रग्स और गांजे की बढ़ी तस्करी

मामले में बताया जाता है कि डाल्टेनगंज से दिल्ली जाने वाली एक यात्री बस से अफीम ले जाने की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी. जिसके आधार पर रोहतास एसपी के निर्देश पर स्पेशल टीम का गठन कर एनएच-2 स्थित सूअरा के पास वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया.

इस दौरान देहरी मुफस्सिल थाना और विशेष पुलिस टीम के अधिकारियों ने हाईवे सुअरा के समीप बस को रोका और जांच की. जहां से 38 किलो अफीम पाउडर बरामद हुआ. इस दौरान पुलिस ने एक महिला सहित दो तस्करों को गिरफ्तार किया.

गिरफ्तार तस्करों की पहचान झारखंड के लातेहार जिला निवासी 58 वर्षीय जोगन राम और दूसरा पलामू जिला निवासी 55 वर्षीय नोहरी बेबी के रूप में हुआ है. पुलिस ने पूछताछ के बाद दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. साथ गिरफ्तार तस्करों के आधार पर इनके अन्य गिरोह के सदस्यों की तलाश की जा रही है.

रोहतास एसपी आशीष भारती की माने तो झारखंड में अफीम की खेती होती है. जहां से दिल्ली, पंजाब और हरियाणा जैसे राज्यों में इसकी तस्करी की जाती है. बरामद अफीम के पाउडर की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें -गया से बरेली ले जाई जा रही थी 10 लाख की अफीम, दो तस्कर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details