बिहार

bihar

छापेमारी करने गई वन विभाग की टीम पर पथराव, किसी तरह जान बचाकर भागे, 4 घायल

By

Published : Sep 29, 2021, 7:21 PM IST

mining mafia attack in rohtas
mining mafia attack in rohtas

बिहार के रोहतास में छापेमारी करने गई वन विभाग की टीम पर पत्थर माफियाओं ने हमला कर दिया. माफिया लोहे की पाइप, पत्थर और लाठी डंडों के साथ हमला करने पहुंचे थे, जिसके बाद टीम को अपनी जान बचाकर घटनास्थल से भागना पड़ा. पढ़िए पूरी खबर..

रोहतास:पत्थर माफियाओं(Mining Mafia In Rohtas) के हौसले इस कदर बुलन्द हैं कि प्रशासन की टीम को भी निशाना बनाने से नहीं चूक रहे हैं. ताजा मामला रोहतास के मुफस्सिल इलाके का है. छापेमारी करने गई वन विभाग की टीम पर माफियाओं ने लोहे के पाइप से हमला कर दिया. इस हमले में वन विभाग (Forest Department Team) का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. वहीं 4 जवान भी घायल हो गए हैं. हमले के बाद घायल जवानों को मौके से किसी तरह जान बचाकर भागना पड़ा.

यह भी पढ़ें-बालू और शराब माफियाओं से निभाई 'यारी' तो 10 साल के लिए जाएगी थानेदारी

सासाराम के मुफस्सिल थाना के कंचनपुर में वन विभाग की टीम पर पत्थर माफियाओं ने हमला कर दिया. बताया जाता है कि पत्थरों के अवैध खनन को रोकने के लिए जब वन विभाग की टीम छापेमारी करने पहुंची, तो उस पर पथराव कर दिया गया. गाड़ी के शीशे तोड़ दिए गए. साथ ही लाठी-डंडों से भी मारपीट की गई.

देखें वीडियो

"पंकज कुमार गुप्ता, उत्तम कुमार, अशोक कुमार ड्राइवर और धर्मेंद्र कुमार को चोटें आई हैं. हमलोगों पर भी हमला होता लेकिन हमलोग भाग निकले. माफिया, लोहे की पाइप, पत्थर, लाठी डंडा लेकर हमलोगों के पीछे दौड़ने लगे थे."- ललन मोची, वनकर्मी

हमले में 4 कर्मियों को चोटें आई है. घायलों में पंकज कुमार गुप्ता, उत्तम कुमार, अशोक कुमार ड्राइवर और धर्मेंद्र कुमार को चोटें आई हैं. सभी को इलाज के लिए सासाराम के सदर अस्पताल लाया गया है. वन कर्मियों ने बताया कि कई लोग एकत्र हो गए थे और वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया. हमले के बाद टीम को किसी तरह जान बचाकर वहां से भागना पड़ा.

यह भी पढ़ें-अवैध बालू खनन रोकना पहली प्राथमिकता, माफियाओं पर होगी सख्त कार्रवाई- जनक राम

यह भी पढ़ें-शेरशाह सूरी द्वारा बनवाये गये पथ की रोहतास में अनदेखी, बालू माफिया कर रहे बर्बाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details