बिहार

bihar

रोहतास में डीएम-एसपी ने किया रावण दहन स्थल का निरीक्षण

By

Published : Sep 30, 2022, 10:57 PM IST

रोहतास में दुर्गा पूजा (Durga Puja Celebration In Rohtas) धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस बार डेहरी डालमियानगर के झंडा चौक मैदान में तकरीबन 2 साल के बाद रावण वध का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. ऐसे में जिले के डीएम और एसपी ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया.
रोहतास डीएम ने रावण दहन स्थल का किया निरीक्षण
रोहतास डीएम ने रावण दहन स्थल का किया निरीक्षण

रोहतास:पिछले दो सालों से कोरोना महामारी के कारण किसी भी आयोजन को करने पर रोक था. इस बार दुर्गा पूजा (Durga Puja 2022) बड़े ही उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. इसी क्रम में रोहतास जिला में भी दुर्गा पूजा को लेकर खासा उत्साह है. डेहरी डालमियानगर के झंडा चौक मैदान में रावण वध का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने रोहतास डीएम धर्मेंद्र कुमार (DM Dharmendra Kumar) और एसपी आशीष भारती भी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें:दुर्गा पूजा पर हाई स्पीड में बाइक ड्राइव करने वालों की खैर नहीं, सप्तमी से विशेष चेकिंग

लोगों ने की डीएम से EO की शिकायत: निरीक्षण के दौरान डीएम धर्मेंद्र कुमार ने अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिए हैं. इस दौरान लोगों ने नगर परिषद के ईओ के खिलाफ शिकायत भी की. कार्यक्रम के आयोजकों ने कहा कि डालमियानगर के झंडा चौक में गंदगी का अंबार लगा है. इसको लेकर ईओ से कई बार शिकायत की गयी. फोन करने पर भी EO कॉल रिसीव नहीं करते. लोगो की शिकायत सुनकर डीएम ने मामले पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

यह भी पढ़ें:पटना में दुर्गा पूजा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, अर्धसैनिक बल होंगे तैनात

कार्यक्रम में सुरक्षा के विशेष इंतजाम:कार्यक्रम के आयोजकों के अनुसार रावण वध पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ लगती है. ऐसे में डीएम ने अधिकारियों कोविधि व्यवस्था और सुरक्षा के विशेष इंताजम करने के निर्देश दिए हैं. वहीं कमेटी और आम लोगों से भी शांतिपूर्वक पर्व मनाने की अपील की है. कार्यक्रम स्थल पर बैरिकेडिंग की भी व्यवस्था की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details