बिहार

bihar

Rohtas Crime: जलापूर्ति योजना के साइट पर बदमाशों का तांडव, मजदूरों को मारा JCB मशीन को किया क्षतिग्रस्त

By

Published : Jun 24, 2023, 10:27 AM IST

डालमिया नगर में जलापूर्ति योजना के चल रहे काम के दौरान अज्ञात बदमाश वहां धमक पड़े और जीसीबी का शीशा तोड़ डाला. काम कर रहे मजदूरों के साथ मार-पीट की गई और उन्हें धमकाया गया. घटना के बाद 20-25 अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. साथ ही इसकी जामकारी वरीय अधिकारियों को भी दे दी गई है.

जलापूर्ति योजना के साइट पर बदमाशों का तांडव
जलापूर्ति योजना के साइट पर बदमाशों का तांडव

जलापूर्ति योजना के साइट पर बदमाशों का तांडव

रोहतासः बिहार के रोहतास में अमृत योजना अंतर्गत डेहरी जलापूर्ति योजना के तहत डालमियानगर में पाइप बिछाने के कार्य पर रोक लगाने के इरादे से बीते दिनों असामाजिक तत्वों ने काम कर रहे मजदूरों पर हमला कर दिया. इसके बाद जेसीबी मशीन सहित अन्य उपकरणों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया. जिसे लेकर मजदूरों सहित कर्मियों में भी भय व्यापत है.

ये भी पढे़ंःRohtas News: रोहतास में उत्पाद विभाग की टीम पर शराब माफियाओं ने किया हमला, सब इंस्पेक्टर सहित 5 कर्मी घायल

अज्ञात बदमाशों ने किया मजदूर पर हमलाः घटना सामने आने के बाद डालमियानगर थाने में 20 से 25 अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस सिलसिले में प्रोजेक्ट इंचार्ज अभिषेक आनंद ने बताया कि डालमियानगर औधोगिक छेत्र में जलापूर्ति योजना के कार्यस्थल पर बीते रात 20 से 25 की संख्या में हमलावर पहुंच गए और कार्य कर रहे श्रमिकों को भी मारपीट कर भगा दिया. उन्होंने बताया कि फिलहाल डर से कोई कर्मचारी काम करने को तैयार नहीं है, जिससे प्रगति कार्य को बाधा पहुंची है.

मौके पर पहुंची डायल 112 की पुलिसःप्रोजेक्ट इंचार्ज ने बताया कि बदमाशों ने कार्य में लगे जेसीबी मशीन एवं अन्य उपकरणों को भी ईट, पत्थर चलाकर क्षतिग्रस्त कर दिया है. साथ ही जनरेटर के रेडिवाटर एवं इंधन के टंकी में मिट्टी बालू डालकर उपस्थित कर्मचारियों को भी मारपीट कर भगा दिया. उसके बाद डायल 112 पर पुलिस को कॉल की गई तो पुलिस मौके पर पहुंची और जायजा लिया. इस संबंध में डालमियानगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

"उच्च न्यायालय पटना के आदेशानुसार 12 मई 2023 के बने सहमति पत्र के आधार पर पंजाब नेशनल बैंक के पास नल-जल योजना की खुदाई की जा रही थी. इसी दौरान वहां कुछ असामाजिक लोगों ने आकर काम बंद करने को कहा और श्रमिकों पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया. जिसमें कई लोग घायल भी हुए"-अभिषेक आनंद, प्रोजेक्ट इंचार्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details