बिहार

bihar

पूर्णिया मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, वेतन और आवास की कर रहे हैं मांग

By

Published : Jan 5, 2022, 9:40 PM IST

एक तरफ पूरे राज्य में कोरोना का कहर बढ़ रहा है, वहीं, राज्य के अलग-अगल हिस्सों से मेडिकल स्टॉफ कहीं वेतन तो कहीं आवास के लिए तो कहीं वेतन देने के बदले राशि की वसूली की शिकायत कर रहे हैं. ऐसे में अन्य कर्मचारियों की स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है. ताजा मामला पूर्णिया मेडिकल कॉलेज के सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल से जुड़ा है. पढ़े पूरी खबर.

पूर्णिया मेडिकल कॉलेज
पूर्णिया मेडिकल कॉलेज

पूर्णियाःबिहार में कोरोना की रफ्तर (Bihar Corona UPdate) तेजी से बढ़ रही है. इसी बीच पूर्णिया मेडिकल कॉलेज के सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बुधवार को चले गये हैं. आवास, चार माह से लंबित वेतन सहित 6 सूत्री मांगों को लेकर सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर चले गये हैं. हड़ताल के कारण मेडिकल कालेज में स्वास्थ्य सेवाओं पर काफी प्रतिकूल असर पड़ा है. सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर मांगें पूरी होने तक हड़ताल पर रहने की घोषणा कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, ऑनलाइन संचालित होंगे स्कूल, श्रद्धालुओं के लिए मंदिर भी बंद

सीनियर रेजिडेंट संघ के अध्यक्ष डॉ. सुधांशु शेखर ने कहा कि हमारी मुख्य 6 मांगे हैं. इनमें आवास उपलब्ध करवाना, 4 महीने का बकाया वेतन देना, काम का सही बंटवारा करना मुख्य रूप से शामिल है. उन्होंने आगे कहा कि सीनियर रेजिडेंट को पिछले 4 महीने से वेतन भुगतान नहीं किया गया है. वेतन के अभाव में उन्हें कई आर्थिक परेशानियां हो रही हैं.

डॉ. सुधांशु शेखर ने कहा कि आगे कहा कि उन्हें रहने के लिए भी जगह नहीं है. मजबूरी में कोरोना के समय में बाहर से आकर होटल और लॉज में रहना पड़ता है. इससे हमें और जहां हम रहते हैं, दोनों लोग संक्रमित हो सकते हैं. सीनियर रेजिडेंट संघ के अध्यक्ष डॉ. सुधांशु शेखर आगे कहा कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाएंगी, तब तक वे लोग अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बने रहेंगे.

पूर्णिया मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों की हड़ताल

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: बिहार के दोनों उप मुख्यमंत्री के साथ-साथ 3 मंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव

वहीं, इस बाबत पूछे जाने पर पूर्णिया मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विजय कुमार ने कहा कि इसमें कई ऐसे सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर हैं जो ड्यूटी नहीं करते हैं. वे सिर्फ सप्ताह में एक दिन आते हैं और हाजिरी बना कर चले जाते हैं. जब उन पर कड़ाई बरती जाती है तो वे लोग हड़ताल की धमकी देते हैं.

ये भी पढ़ें- CM आवास में कोरोना विस्फोट, 50 से ज्यादा कर्मचारी संक्रमित, नीतीश कुमार की रिपोर्ट निगेटिव

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details