बिहार

bihar

पूर्णिया: दोस्तों ने ही उतारा था हर्ष को मौत के घाट, पिस्टल निकाल सीने में दाग दी थी गोली

By

Published : Aug 26, 2021, 2:40 AM IST

Updated : Aug 26, 2021, 3:20 AM IST

हर्ष झा के दोस्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पूर्णिया में चर्चित हर्ष झा हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. हर्ष का मर्डर बदमाशों ने नहीं किया था बल्कि उसके दोस्तों ने ही आपसी विवाद में उसकी हत्या कर दी थी. पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए हर्ष झा के दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है. पढ़िए पूरी खबर

पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया जिले के चर्चित हर्ष झा हत्याकांड (Famous Harsh Jha murder case)की गुत्थी पूर्णिया पुलिस (Purnea Police) ने सुलझा ली है. छात्र हर्ष पर किसी और ने नहीं बल्कि आपसी विवाद (Mutual Dispute) में उसके दोस्त ने ही गोली चलाई थी. गोली लगने से हर्ष की मौत हो गई थी. बर्थडे पार्टी की अगली सुबह हुए आपसी विवाद और फायरिंग से हुई हर्ष की मौत पर, पर्दा डालने व पुलिस और मीडिया (Police And Media) को गुमराह करने के लिए, सानू और ज्योति प्रकाश ने दूसरे साथियों के साथ मिलकर हर्ष की हत्या की झूठी कहानी (False Murder Story) रची थी. पुलिस ने मामले का खुलासा (Police Uncovered Matter) कर दिया है.

ये भी पढ़ें-भागलपुर : लेन-देन को लेकर हुआ विवाद तो ऑफिस में घुसकर ठोक डाला
हत्याकांड के सामने आने के चंद घण्टों के भीतर ही पुलिस ने शहर के इस चर्चित हत्याकांड की गुत्थी सुलझा ली है. घटना में शामिल तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. घटनास्थल से फायर की गई बुलेट व मैगजीन भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. बुधवार को हर्ष झा हत्याकांड को लेकर आयोजित प्रेस वार्ता में हत्याकांड से पर्दा उठाते हुए जिले के एसपी दया शंकर ने बताया कि हर्ष के दोस्त ज्योति प्रकाश का बीते 23 अगस्त को जन्मदिन था.

देखें वीडियो

'चूनापुर पुल स्थित ज्योति प्रकाश के भाड़े पर लिए गए कमरे पर उसके जन्मदिन की पार्टी आयोजित की गई थी. पार्टी खत्म होने के बाद सोनू, ज्योति दीप के साथ ज्योति प्रकाश के कमरे पर ठहर गया. मंगलवार सुबह करीब 10:30 बजे कमरे पर मौजूद लड़कों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ. ज्योति प्रकाश ने कमरे में रखा पिस्टल निकाला और सानू ने प्रकाश के हाथ से पिस्टल लेकर हर्ष के सीने पर गोली दाग दी.': दया शंकर, एसपी

ये भी पढ़ें-पूर्णिया में 'बाइकर्स गैंग' ने व्यापारी से लूटे 21 लाख रुपए, छापेमारी जारी

इसमें हर्ष झा पूरी तरह घायल हो गया. हर्ष की मौत के बाद दोस्तों ने मिलकर हर्ष के हत्या की झूठी कहानी रची. प्लान के तहत मृत हर्ष को बाइक पर बिठाकर सदर अस्पताल लाया गया. यहां डॉक्टरों के द्वारा हर्ष को मृत घोषित किए जाने के बाद दोस्तों ने घर वालों को हर्ष की हत्या की झूठी कहानी सुनाई. मीडिया और पुलिस को गुमराह करने के लिए फेक मर्डर सीन क्रिएट किया गया.


वहीं इंजीनियरिंग के छात्र हर्ष झा हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए सदर डीएसपी आनंद कुमार पांडे के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया था. गठित टीम की त्वरित कार्रवाई और गहरी तफ्तीश में हर्ष हत्याकांड में शामिल दोस्तों की ओर से रची गई झूठी कहानी से पर्दा उठा गया.

ये भी पढ़ें-10 रुपए के लिए कत्ल, बंदूक निकाली और सीने में उतार दी गोली

बताते चलें कि हर्ष झा की हत्या की सूचना मिलने पर पुलिस के बड़े पदाधिकारी समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच कर मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी थी. बी कोठी सुखसेना निवासी हर्ष कुमार झा शहर के डॉलर हाउस चौक पर रहकर पढ़ाई करता था. जिसकी दोस्तों ने ही हत्या कर दी थी और बचने के लिए अपराधी द्वार गोली मारने की झूठी कहानी पुलिस को बताई गई थी.

दोस्तों ने गोली चलाने वाले बदमाश की पहचान गुड्डू मियां के भतीजे के रूप में की थी. कुछ दिन पहले ही गुड्डू मियां के भतीजे और सानू के साथ स्मैक को लेकर मारपीट हुई थी. मृतक के दोस्त सानू ने बताया कि पुरानी रंजिश में ही गुड्डू मियां के भतीजे ने गोली चलाई है. दोस्त ने ये भी बताया था कि गोली लगने पर उसने गाड़ी से उतरकर मृतक की नब्ज टोटलकर देखा और तुरंत वहां से फरार हो गया. मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्या का खुलासा करते हुए हर्ष के दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें-Samastipur Crime: पंचायती कर रहे थे पूर्व मुखिया, तभी अपराधियों ने सीने में उतार दी ताबड़तोड़ गोलियां

ये भी पढ़ें-पूर्व केंद्रीय मंत्री मंगलम की पत्नी की हत्या में मास्टरमाइंड धोबी गिरफ्तार, लूट की प्लानिंग के खोले राज

Last Updated :Aug 26, 2021, 3:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details