बिहार

bihar

Purnea Robbery: मुखिया समेत परिवार को डकैतों ने बनाया बंधक, लूटपाट के बाद फायरिंग करते हुए फेंके 4 बम

By

Published : Feb 17, 2023, 1:24 PM IST

बिहार के पूर्णिया में डकैतों ने फिल्मी अंदाज में बड़ी घटना को अंजाम दिया है. अमौर प्रखंड के खाड़ी गांव के मुखिया के यहां 30 की संख्या में पहुंचे डकैतों ने आधी रात को घर में डाका डाला और मौके से बमबाजी और फायरिंग करते हुए भाग निकले. पढ़ें पूरी खबर..

robbery in mukhiya house in Purnea
robbery in mukhiya house in Purnea

पूर्णिया: जिले में बड़ी डकैती की घटना को अंजाम दिया गया है. यहां अमौर प्रखंड के खाड़ी गांव में देर रात नकाबपोश अपराधियो ने मुखिया मोहम्मद साबिर के घर डकैती की भीषण घटना को अंजाम दिया है. बेखौफ डकैतों ने लूट के दौरान कई राउंड फायरिंग की, जिससे समूचा इलाका दहल उठा. बेखौफ डकैत मुखिया के घर से पांच लाख कैश समेत लाखों की ज्वेलरी लूट ले गए हैं.

पढ़ें- ये भी पढ़ेंःTheft in Buxar: बक्सर में 6 शातिर चोर गिरफ्तार, मालगाड़ी से गेहूं की चोरी करने का आरोप

मुखिया के घर डाका: वहीं मुखिया के घर हुई इस डकैती की घटना ने बिहार के लॉ एंड ऑर्डर पर बड़ा प्रश्नचिह्न खड़ा कर दिया है. बेखौफ डकैतों ने मेनगेट तोड़कर घर के अंदर प्रवेश किया और जमकर तांडव मचाया. डकैतों के अंदर प्रवेश करते ही मुखिया और परिवार के लोग शोर मचाने लगे. हालांकि नकाबपोश डकैतों ने हथियार का भय दिखाकर सभी के मुंह, हाथ, पैर बांध दिए और बंधक बनाकर जमकर लूटपाट की.

अपराधियों ने बरसायी गोलियां और फेंके 4 बम: करीब 40 मिनट तक लूटपाट करने के बाद डकैतों ने ताबड़तोड़ 4 बम मारे और कई राउंड फायरिंग करते हुए वहां से भाग गए. गोली और बम की आवाज से पूरा गांव थर्रा उठा. बेखौफ डकैतों के भय से सभी अपने घर में ही दुबके रहे. डकैतो के जाने के बाद मुखिया साबिर ने फोन पर घटना की सूचना पुलिस को दी.

30 की संख्या में थे डकैत:सूचना मिलते ही अमौर थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस घटना में संलिप्त अपराधियों की पहचान करने में लगी है. इस घटना से पूरे गांव में दहशत का माहौल है.मुखिया साबिर ने बताया कि करीब 30 के संख्या में डकैत उनके घर में घुसे थे. सभी अपने चेहरे को कपड़ा से ढके हुए थे. 16 की संख्या में अपराधी घर के अंदर घुस गए और बाकी गेट के बाहर खड़े थे.

"किसी के हाथ मे राइफल था तो किसी के हाथ में पिस्टल था. अंदर घुसते ही मुझे और परिवार के सदस्यो के साथ मारपीट कर हथियार का भय दिखाकर बंधक बना लिया. फिर अलमिरा में रखे 5 लाख कैश, 3 भर सोने के जेवर, चांदी के जेवर और घर के अन्य कई कीमती सामान लूट लिए. बेखौफ डकैत ने जाते-जाते ताबड़तोड़ 4 बम फोड़े और कई राउंड गोली बरसाई. डर से किसी ने विरोध करने की हिम्मत तक नहीं की. सभी डकैतों की उम्र करीब 25 - 35 साल की थी." -मोहम्मद साबिर , मुखिया, खाड़ी गांव

ABOUT THE AUTHOR

...view details