बिहार

bihar

मेरी बेटी से चार चक्का मांगता है, कहता है सब हमारे पॉकेट में है....बोले नीतीश- ठीक है

By

Published : Oct 4, 2021, 12:29 PM IST

Updated : Oct 4, 2021, 12:38 PM IST

बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज फिर जनता दरबार में लोगों की फरियाद सुन रहे हैं. ऐसे में एक महिला फरियादी ने वेलफेयर ऑफिसर के दहेज की मांग की शिकायत लेकर पहुंची. महिला बताया कि लड़के वालों ने दहेज को लेकर बेटी से मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया है. पढ़ें पूरी खबर..

woman complained of dowry demand in janta darbar
woman complained of dowry demand in janta darbar

पटना:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) आज एक बार फिर जनता दरबार (Janta Darbar) में लोगों की शिकायतें सुन रहे हैं. जनता दरबार में सभी फरियादी अपनी-अपनी फरियाद लेकर पहुंच रहे हैं. इसी बीच एक महिला भी अपनी फरियाद लेकर पहुंची. महिला ने बताया कि दहेज (Dowry) को लेकर बेटी के ससुराल वालों ने बेटी को घर बाहर निकाल दिया है. साथ ही मारपीट की भी शिकायत की है.

यह भी पढ़ें -मेरे बेटे का गला काट दिया था, कोई सुनवाई नहीं हो रहा है....नीतीश बोले तुरंत कीजिए...

महिला फरियादी ने बताया कि '2019 में एक वेलफेयर ऑफिसर लड़का से मेरी बेटी की शादी हुई थी. शादी के कुछ दिन बाद लड़के वालों की ओर से चार पहिला वाहन की मांग होने लगी. मांग नहीं पूरा किया गया तो ससुराल वालों ने लड़की के साथ मारपीट कर उसे घर वापस भेज दिया. अब लड़के के घर वाले बेटी को ले जाने के लिए तैयार नहीं हैं.'

देखें वीडियो

महिला फरियादी ने बताया कि 'इस मामले लेकर हम लोगों ने महिला थाना में केस दर्ज कराया है, लेकिन अब तक कोई भी सुनवाई नहीं हुई है. लड़के की ओर से धमकी मिल रही है कि हम सबको खरीद लेगें.' वहीं, शिकायत सूने के बाद मुख्यमंत्री ने फरियादी को अधिकारियों के पास भेजकर आगे की कार्रवाई करने की बात कही.

बता दें कि जनता दरबार में सीएम आज गृह विभाग (Home Department ), राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग (Department of Revenue and Land Reforms) , मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग (Excise & Prohibition Dept.), निगरानी विभाग (Vigilance Department), खान भूतत्व विभाग तथा सामान्य प्रशासन विभाग से संबंधित शिकायतें सुन रहे हैं.

इन सभी संबंधित विभाग के सभी मंत्री और बिहार सरकार के सभी आलाधिकारी भी इस दौरान जनता दरबार में मौजूद हैं. जनता दरबार का कार्यक्रम मुख्यमंत्री सचिवालय संवाद परिसर में बने हॉल में हो रहा है. जनता दरबार सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है. जनता दरबार में कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन भी किया जा रहा है और अभी सीमित संख्या में ही लोगों को इस कार्यक्रम में भाग लेने की अनुमति दी जा रही है.

जनता दरबार में जिन लोगों को बुलाया जा रहा है, उनका पहले रजिस्ट्रेशन होता है और फिर कोरोना निगेटिव होने पर ही उन्हें शामिल होने की अनुमति दी जाती है. अगर वैक्सीन नहीं लिया है तो वैक्सीन भी दी जाती है.

बता दें कि मुख्यमंत्री ने 5 साल बाद एक बार फिर से जनता दरबार शुरू किया है और अब तक तीन सोमवार को कार्यक्रम हो चुका है. यह इस बार का चौथा जनता दरबार का कार्यक्रम है. मुख्यमंत्री ने इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू की खराब परफॉर्मेंस के बाद फिर से जनता दरबार लगाने की घोषणा की थी. कोरोना महामारी के कारण जनता दरबार पहले शुरू नहीं हो पाया था.

यह भी पढ़ें -सर, भ्रष्टाचार उजागर किया तो मुखिया ने SC-ST मामले में फंसा दिया... हमारी रक्षा करें

Last Updated : Oct 4, 2021, 12:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details