बिहार

bihar

Bihar Weather Update: 28-29 दिसंबर को होगी बारिश, छाए रहेंगे कोहरा और आसमान में बादल

By

Published : Dec 27, 2021, 9:49 AM IST

पटना मौसम विज्ञान केन्द्र (METEOROLOGICAL CENTRE PATNA) के मुताबिक बिहार में 28-29 दिसंबर को बारिश होने की संभावना है. वहीं, अगले कुछ दिनों तक कोहरा और आसमान में बादल छाए रहेंगे. अपडेट विस्तार से...

bihar weather news
bihar weather news

पटनाः बिहार के मौसम में लगातार बदलाव (Bihar Weather Update) देखी जा रही है. पुरवैया हवा चलने के कारण पटना समेत बिहार भर में एक साइक्लाेनिक सर्कुलेशन बन गया. इस वजह से मौसम का मिजाज बदला है. वहीं, मौसम विभाग ने 28-29 दिसंबर को प्रदेश में हल्के से मध्यम स्तर के बारिश की संभावना जताई है.

इसे भी पढ़ें- JDU के सांसद किंग महेंद्र का निधन, सीएम नीतीश ने व्यक्त की शोक संवेदना

बता दें रविवार को प्रदेश के अधिकांश जगहों पर दिनभर कोहरा और आसमान में बादल छाए रहे. वहीं, हवा चलने के कारण कनकनी काफी बढ़ी रही.

पटना मौसम विज्ञान केन्द्र से मिली जानकारी के मुताबिक माैसम में हुए बदलाव की वजह से साेमवार से आकाश में बादल छाए रहने की संभावना है. इस वजह से अधिकतम तापमान में कमी आएगी जिससे ठिठुरन का अहसास हाेगा. कई जिलाें में शीतलहर के हालात भी बन सकते हैं. 28 दिसंबर को राज्य के कई हिस्सें में बारिश होगी.

इसे भी पढ़ें- ब्राह्मणों को भोज खिलाकर दूरियां पाटेंगे मांझी? जान लीजिए मेन्यू में क्या-क्या है?

29 दिसंबर को गरज के साथ बारिश हाेगी. इससे कनकनी बढ़ेगी. यह हालात 30 दिसंबर तक रह सकते हैं. रविवार काे गया सूबे में सबसे ज्यादा सर्द रहा. यहां का न्यूनतम पारा 0.4 डिग्री से लुढ़क कर 8.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि पटना का न्यूनतम पारा 2 डिग्री बढ़ गया और 11.8 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया.

गया के बाद पटना सूबे में सबसे ज्यादा ठंड रहा. पटना और गया का अधिकतम पारा 24.6 रहा .सबसे ज्यादा न्यूनतम तापमान मुजफ्फरपुर का 15.2 दर्ज किया गया. शनिवार काे यहां का न्यूनतम पारा 14.8 था. सूबे में सबसे कम अधिकतम पारा वाल्मिकीनगर में 19.9 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details