बिहार

bihar

Bihar Politics: 'दुशासन की गोद में बैठकर मुंगेरी लाल के रंगीन सपने देख रहे हैं सुशासन बाबू'- अश्विनी चौबे

By

Published : Apr 23, 2023, 3:24 PM IST

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने राज्य में विधि व्यवस्था को लेकर नीतीश कुमार पर जुबानी हमला (Ashwini Choubey attack on Nitish government) किया है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा है कि दुशासन की गोद में बैठकर सुशासन बाबू मुंगेरी लाल के रंगीन सपने देख रहे हैं. बिहार में अपराध का बोलबाला है लेकिन वह अपने सपने देखने में लगे हैं.

Ashwini Choubey
Ashwini Choubey

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे

पटना: राजधानी पटना से सटे बिहटा थानाक्षेत्र के परेव सोन बालू घाट पर बीते दिनों जिला खनन विभाग की टीम पर हुए हमले (Mining department team attacked in Bihta) को लेकर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने नीतीश कुमार पर हमला किया है. रविवार को केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि नीतीश कुमार पहले सुशासन बाबू के रूप में जाने जाते थे लेकिन अब वह दुशासन की गोद में बैठकर मुंगेरीलाल के रंगीन सपने देख रहे हैं. हालांकि उनका यह सपना कभी पूरा नहीं होगा.

इसे भी पढ़ेंः Female Officer की पिटाई मामले पर JDU बोली- 'UP की घटना पर खामोशी और बिहटा को नेशनल इश्यू बना रही BJP'

योगी मॉडल की वकालतः अश्विनी चौबे ने कहा कि उत्तर प्रदेश की तरह ही बिहार को बनाया जाएगा. जिस तरह से उत्तर प्रदेश में योगी मॉडल लागू है और वहां के अपराधी भागकर या तो बंगाल की खाड़ी में छुपे हैं नहीं तो दूसरे राज में छुप रहे हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि खनन विभाग की महिला अधिकारी को खनन माफियाओं के द्वारा घसीट कर पीटा गया. वीडियो पूरे देश और प्रदेश ने देखा. घटना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है.

"नीतीश सरकार अपराध पर लगाम न लगाकर बढ़ावा दे रही है. इसलिए बिहार में भी योगी की तरफ बुलडोजर वाली सरकार चाहिए, ताकि अपराध पर लगाम लग सके. नीतीश कुमार विपक्षी को एकजुट करने की बात कह रहे हैं. लेकिन सच्चाई यह है कि वे भ्रष्टाचारियों को इकट्ठा करने में जुटे हुए हैं"- अश्विनी कुमार चौबे, केंद्रीय मंत्री

क्या है मामला: गौरतलब हो कि पटना जिले के बिहटा थानाक्षेत्र के परेव सोन बालू घाट पर बीते दिनों अवैध खनन और बालू ओवरलोडिंग को लेकर जिला खनन विभाग की टीम छापेमारी करने गई थी. टीम में जिला खनन पदाधिकारी कुमार गौरव और दो महिला खनन इंस्पेक्टर को बालू माफियाओं के लोगों के द्वारा पिटाई की गई. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी बिहार सरकार और डीजीपी से पूरी घटना की जानकारी मांगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details