बिहार

bihar

बिहार में घने कोहरे का असर, पटना-गया रेलखंड की कई जोड़ी ट्रेनों की रफ्तार घटी

By

Published : Dec 21, 2022, 10:07 AM IST

बिहार में ठंड का प्रकोप (Cold In Bihar) जारी है. इसका असर ट्रेनों के परिचालन पर भी पड़ रहा है. यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए आज रेलवे ने कई ट्रेनों की रफ्तार धीमी कर दी है. पढ़ें पूरी खबर...

बिहार में कोहरे से ट्रेनों की रफ्तार धीमी
बिहार में कोहरे से ट्रेनों की रफ्तार धीमी

बिहार में कोहरे से ट्रेन की रफ्तार धीमी

पटना:बिहार में ठंड का कहर (Cold Havoc in Bihar) बढ़ता जा रहा है. तापमान में अचानक गिरावट आने से चारों तरफ कोहरे की चादर छा गई है. इस वजह से लोगों को कहीं आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सड़क और रेल हादसे से बचने के लिए रफ्तार पर ब्रेक लगा दी गई है. पटना गया रेलखंड की कई जोड़ी ट्रेनों की रफ्तार पर धीमी कर दी गई है, जिससे आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.



पढ़ें-पटना एयरपोर्ट रनवे पर कम विजिबिलिटी होने से परिचालन बाधित, कई उड़ानों को किया गया रद्द


बिहार में कम हुई विजिबिलिटी: पटना के ग्रामीण इलाकों में आज सुबह से ही कोहरे की चादर छा गई है. विजिबिलिटी भी कम हो गई है, सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. वहीं पटना-गया रेलखंड में कई जोड़ी ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गई है. कल तक स्थिति कुछ सामान्य थी लेकिन आज से धुंध चारों तरफ छाया हुआ है. लोगों को सड़कों पर चलने में कई तरह की परेशानियां हो रही है. यातायात प्रभावित हो रहा है, सड़कों पर वाहनों के परिचालन में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.


बिहार में कम हुआ पारा: तापमान में गिरावट और पछुआ हवा से ठंड बढ़ने लगी है. इससे आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है. कई इलाकों में कपकपा देने वाली ठंड लोग महसूस करने लगे हैं. आज कोहरे की चादर चारों तरफ देखने को मिल रही है. आसपास की चीजें दिखाई नहीं दे रही है, चारों तरफ से कोहरा ही कोहरा दिखाई दे रहा है. वहीं पटना के रेल खंड की ट्रेन की रफ्तार पर भी इसका असर दिख रहा है.

पढ़ें-कोहरे के कारण ट्रेनों के परिचालन पर लगा ब्रेक, जानिए आज कौन-कौन सी ट्रेनें रहेंगी रद्द

ABOUT THE AUTHOR

...view details