बिहार

bihar

TOP 10 @5 PM: जानें बिहार की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 25, 2020, 5:01 PM IST

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. इस पर राज्य के राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया आने लगी है. जेडीयू, बीजेपी, आरजेडी, कांग्रेस और एलजेपी के नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है.

PM
PM

ये रही अब तक की 10 बड़ी खबरें:

चुनावी बयार के लिए तैयार बिहार: जानें तारीखों के एलान पर क्या रही तमाम दलों की प्रतिक्रिया

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. इस पर राज्य के राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया आने लगी है. जेडीयू, बीजेपी, आरजेडी, कांग्रेस और एलजेपी के नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है. एनडीए के नेताओं ने इस घोषणा का स्वागत किया है. वहीं, महागठबंधन ने इसे जनता पर चुनाव थोपना बताया है.

कृषि विधेयक के समर्थन में उतरे कृषि मंत्री प्रेम कुमार, कहा- विपक्ष कर रहा बिचौलिए का बचाव

बिहार के कृषि मंत्री ने कहा कि विपक्ष के लोग बीजेपी कार्यालय के सामने हंगामा किया है, जो कि गलत है. साथ ही उन्होंने कहा कि हम पूरी तरह चुनाव के लिए तैयार है. इस बार भी बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी.

तारीखों के ऐलान पर बोले केसी त्यागी- ये 'जंगलराज' बनाम सुशासन के बीच का है चुनाव

जेडीयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा को लेकर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि हमें तो इस दिन का बड़े लंबे समय से इंतजार था.

चुनाव की घोषणा पर बोले भूपेंद्र यादव- तीन-चौथाई सीट जीतेगा NDA , आत्मनिर्भर होगा बिहार

बिहार बीजेपी के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि एनडीए नीतीश कुमार और सुशील मोदी के नेतृत्व में चुनाव में जा रहा है, एनडीए को तीन-चौथाई सीटें मिलेंगी और हम बिहार को आत्मनिर्भर बनाने की राह पर आगे बढ़ेंगे.

बड़ी खबर : 3 चरणों में होगा बिहार विधानसभा चुनाव, 10 नवंबर को मतों की गिनती

चुनाव आयोग ने पहले ही साफ कर दिया था कि बिहार विधानसभा चुनाव अपने समय पर होगा. इधर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है.

पटना: सूखाग्रस्त अनुदान राशि न मिलने से किसान नाराज, वोट बहिष्कार का लिया निर्णय

पटना के बिहटा में बेंदौल पंचायत को सूखाग्रस्त अनुदान राशि से वंचित किसानों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. नाराज किसानों ने इस साल चुनाव में वोट बहिस्कार करने का निर्णय लिया है.

डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह की कर्म भूमि पर श्रद्धांजलि सभा और महाभोज का आयोजन

जदयू जिलाध्यक्ष राणा रणधीर सिंह चौहान ने बताया कि 1974 मैं कांग्रेसी हुकूमत के खिलाफ जो आंदोलन शुरू किया गया था. उसका नेतृत्व डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह ने किया था. उस दौरान परसौनी प्रखंड की जनता ने डॉ. रघुवंश बाबू को शरण देने का काम किया था.

बेतिया: किसानों के प्रति तीन अध्यादेश बिल पास करने को लेकर माले कार्यकर्ताओं ने मनाया 'विरोध दिवस'

बेतिया के गौनाहा में भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने किसान बिल के खिलाफ मोर्चा खोला. उन्होंने किसानों के प्रति लाए गए तीन अध्यादेशों को पास कराने पर विरोध दिवस मनाया.

पटना: बिहार बंदी को लेकर पटना में आगजनी के बाद सड़क जाम, जमकर हुई नारेबाजी

जाप पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद पप्पू यादव ने इस बिल के विरोध में बिहार में बंद बुलाया था. प्रदेश के कई जिलों में जाप के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.

रोहतास: निजीकरण और कृषि बिल के विरोध में भीम आर्मी ने किया प्रदर्शन, राष्ट्रपति को देंगे ज्ञापन

सासाराम में कलेक्ट्रेट गेट के सामने भीम आर्मी ने प्राइवेटशन और कृषि बिल के विरोध में भीम आर्मी ने जमकर प्रदर्शन किया. इस विरोध के समर्थन में भीम आर्मी की जिलाध्यक्ष ने कहा कि वह राष्ट्रपति को ज्ञापन देकर केंद्र सरकार के खिलाफ ऐसे बिल को रुकवाने की मांग करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details