बिहार

bihar

TOP 10 @9 AM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Aug 16, 2020, 8:59 AM IST

बिहार में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,536 नए मामलों की पुष्टि की है. इसके साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1,01,906 हो गया है. वहीं भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज दूसरी पुण्यतिथि है. पूरा देश आज उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ पटना के रूपसपुर नगर थाने में एफआईआर दर्ज करवाने के लिए लिखित आवेदन दिया गया है.

TOP
TOP

ये हैं अब तक की बड़ी खबरें

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार, अब तक 515 लोगों की मौत

स्वास्थ्य विभाग ने बिहार में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,536 नए मामलों की पुष्टि की है. इसके साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1,01,906 हो गया है, जबकि इस बीमारी से अब तक 515 लोगों ने अपनी जानें गंवाई हैं.

अटल यादें : 'आप लोग बिहारी हैं, तो मैं अटल बिहारी हूं और मेरा लगाव बिहार से है'

भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज दूसरी पुण्यतिथि है. पूरा देश आज उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है. 16 अगस्त 2018 को लंबे समय से बीमार चल रहे अटल बिहारी वाजपेयी ने इस दुनियो को अलविदा कह दिया था. उनके निधन के बाद देशभर में शोक की लहर दौड़ गई.

पटना में संबित पात्रा के खिलाफ FIR दर्ज करने का आवेदन, बताया गया राजीव त्यागी की मौत का जिम्मेदार

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ पटना के रूपसपुर नगर थाने में एफआईआर दर्ज करवाने के लिए लिखित आवेदन दिया गया है. इस आवेदन में संबित पात्रा को कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी की मौत का जिम्मेदार ठहराया गया है. युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल ने लिखित आवेदन दिया है.

भोजपुरः असलहा-कारतूस और सैकड़ों बोतल शराब जब्त, 3 गिरफ्तार

भोजपुर में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर चांदी थाना के खनगांव में छापेमारी कर भारी मात्रा में असलहे, कारतूस और सैकड़ों शराब की बोतलें जब्त की. साथ ही 3 अपराधियों को गिरफ्तार कर थाने ले आई. इस बात की जानकारी एसपी सुशील कुमार ने प्रेस वार्ता के दौरान दी.

बक्सर: विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी, सियासी दलों की सक्रियता बढ़ी

बक्सर में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी सरगर्मी काफी तेज है. चुनाव तैयारी को लेकर एक सप्ताह से कई पार्टियों के नेताओं का आने का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रदेश महामंत्री धीरज सिंह कुशवाहा एक दिवसीय दौरे पर बक्सर पहुंचे. यहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ घंटों तक बैठक की.

कटिहारः 151 लोगों में कोरोना की पुष्टि, 4000 तक पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

कटिहारः जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा हैं. शनिवार में 151 नए मामले सामने आए हैं. जिसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या चार हजार तक पहुंच गई है. बीते दस दिनों से कटिहार पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा संक्रमित पाए जाने वाले टॉप फाइव जिले में शामिल है.

सहरसा: युवक की दिनदहाड़े हत्या, आक्रोशित लोगों ने काटा बवाल

सहरसा: जिले में लॉकडाउन के बीच भी अपराधी काफी सक्रिय है. अपराधी बेखौफ होकर अपराध की घटना को अंजाम देते हैं. शुक्रवार को जिले के महिषी थाना क्षेत्र में बाइक सवार अपराधियों ने एक युवक की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी. इस घटना के बाद गुस्साए परिजनों ने शव को थाना चौक पर रखकर हंगामा किया.

मधुबनीः 8000 बोतल शराब के साथ कारोबारी गिरफ्तार, कार भी जब्त

मधुबनीः जिले की पुलिस ने एक बंद घर में छापेमारी कर 8000 बोतल विदेशी शराब बरामद की है. मौके से एक कारोबारी को भी गिरफ्तार किया है. साथ ही शराब की तस्करी में इस्तेमाल होने वाली कार भी जब्त की गई है. मामला भैरवस्थान थाना क्षेत्र के पट्टिटोल का है.

बिहार में बाढ़: करीब 81 लाख लोग प्रभावित, 8 लाख हेक्टेयर फसल डूबी

बिहार में बाढ़ का कहर जारी है. जलमग्न कुछ क्षेत्रों में भले ही बाढ़ का पानी कम हुआ है, लेकिन अभी भी बाढ़ग्रस्त इलाके के खेत बाढ़ के पानी लबालब भरे हैं. राज्य के 16 जिलों के 130 प्रखंडों में अभी भी बाढ़ का पानी फैला हुआ है, जिससे करीब 81 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं.

कोसी, पुनपुन, बागमती, बूढ़ी गंडक, कमला सहित कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर

बिहार के कई जिलों में नदियों के बढ़ते जलस्तर से बाढ़ आ गई है. मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, दरभंगा और सीतामढ़ी सहित 15 जिले बाढ़ की चपेट में हैं. गंगा, महानंदा, बूढ़ी गंडक, बागमती और कोसी सहित उत्तर बिहार की कई नदियां उफान पर हैं. ये नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. इससे लोगों में डर समाया है. वहीं, कुछ नदियां खतरे के निशान से नीचे बह रही हैं, लेकिन उसके जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details