बिहार

bihar

तेजस्वी ने नीतीश पर कसा तंज, बोले- 'अपनी इच्छा की चिंता छोड़.. CM जनता की इच्छा करें पूरी'

By

Published : Apr 1, 2022, 4:52 PM IST

बुधवार को संवाददाताओं के साथ अनौपचारिक बातचीत में सीएम ने कहा था कि उनकी इच्छा है कि वो राज्यसभा जाएं. विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान सीएम ने बिहार विधानसभा में अपने कार्यालय में संवाददाताओं से कहा, ''वह किसी भी समय राज्यसभा के सदस्य बनना चाहते हैं.''

tejashwi
tejashwi

पटना:बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अपनी इच्छा पूरा करने की चिंता छोड़कर पहले जनता की इच्छा पूरी करें. इस क्रम में तेजस्वी ने राज्य की कानून व्यवस्था (Law and Order in Bihar) को लेकर कहा कि आज बिहार में प्रत्येक चार घंटे पर दुष्कर्म और पांच घंटे पर हत्या की घटना होती है.

ये भी पढ़ें: CM पद छोड़ नीतीश ने क्यों की राज्यसभा जाने की बात.. क्या BJP के दबाव में बदल रहा है मन?

बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर प्रचार पर निकलने के दौरान पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए तेजस्वी ने कहा कि बिहार में जब मुख्यमंत्री अपने घर में सुरक्षित नहीं हैं, तो अन्य लोगों की बात करना बेकार है. उन्होंने कहा कि अपराध की घटनाएं पूरे राज्य में हो रही है. राज्य में बिहार में प्रत्येक चार घंटे पर दुष्कर्म और पांच घंटे पर हत्या की घटना होती है.

ये भी पढ़ें: नीतीश कुमार जाएंगे राज्यसभा? मंत्री संजय झा ने बताई 'अंदर की बात'

इधर, मुख्यमंत्री के राज्यसभा सदस्य नहीं बनने की इच्छा के बारे में पूछे जाने पर राजद नेता ने तंज कसते हुए कहा कि आगे जनता की इच्छा तो पूरी करें. लोगों को अपनी ही इच्छा पूरी करने की पड़ी रहती है. उन्होंने कहा कि यह कोई मुद्दा नहीं है, इससे क्या लेना-देना है, आगे जनता की इच्छा पूरी करें. उन्होंने कहा कि बिहार में मौजूदा सरकार में जनप्रतिनिधियों को मान-सम्मान नहीं मिला है. तेजस्वी ने कहा कि मौजूदा हालात में विधानसभा अध्यक्ष को ही मान सम्मान नहीं मिल रहा है.

राज्यसभा जाएंगे नीतीश कुमार?: दरअसल, बुधवार को संवाददाताओं के साथ अनौपचारिक बातचीत में सीएम ने कहा था कि उनकी इच्छा है कि वो राज्यसभा जाएं. विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान सीएम ने बिहार विधानसभा में अपने कार्यालय में संवाददाताओं से कहा, ''वह किसी भी समय राज्यसभा के सदस्य बनना चाहते हैं.'' आपको बता दें कि नीतीश बिहार विधानसभा, विधान परिषद और लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं. अगर वह राज्यसभा का रुख करते हैं तो सभी सदनों के सदस्यों के रूप में उनका नाम अंकित हो जाएगा. नीतीश अगर राज्यसभा जाते हैं तो वे उस लिस्ट में शामिल हो जाएंगे, जो संसद और विधानसभा के सभी सदनों के सदस्य रहे हैं.

ये भी पढ़ें: क्या वाकई राज्यसभा जाना चाहते हैं नीतीश कुमार? खुद बोले CM- 'मेरी व्यक्तिगत इच्छा अब कुछ भी नहीं'

संजय झा ने दी सफाई: सीएम के राज्यसभा जाने की चर्चाओं को सरकार के मंत्री संजय झा ने ट्वीट किया है कि मैं इस अफवाह से हैरान हूं कि माननीय मुख्यमंत्री श्री @नीतीश कुमार राज्यसभा जाने पर विचार कर रहे हैं. यह शरारती है और सच्चाई से बहुत दूर है. श्री कुमार के पास बिहार की सेवा करने का जनादेश है और मुख्यमंत्री के रूप में पूरे कार्यकाल के लिए ऐसा करना जारी रखेंगे. वह कहीं नहीं जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: BJP के लिए रास्ता साफ! तो क्या मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ राज्यसभा जाएंगे नीतीश कुमार?

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details