बिहार

bihar

जगदानंद सिंह के इस्तीफे पर सस्पेंस, RJD कार्यकारिणी की बैठक से रहे दूर

By

Published : Oct 10, 2022, 1:09 PM IST

क्‍या बेटे सुधाकर सिंह के मंत्री पद से इस्तीफें से आहत (Former Minister Sudhakar Singh) राष्‍ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह (RJD State President Jagdanand Singh) भी पद छोड़ सकते हैं? क्या लालू से नाराज है जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh angry with Lalu)?. सियासी गलियारे में इसकी चर्चा जोरों पर है.

जगदानंद सिंह के इस्तीफे पर सस्पेंस
जगदानंद सिंह के इस्तीफे पर सस्पेंस

पटना:बिहार में सत्तारूढ राष्ट्रीय जनता दल (राजद) में सबुकछ ठीक नहीं चल रहा है. दिल्ली में राजद की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (rjd national executive) में बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह(Bihar RJD president Jagdanand Singh) के नहीं पहुंचने को लेकर अब तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे हैं. कहा तो यहां तक जा रहा है कि राजद में सिंह का अध्याय समाप्ति की ओर है.

ये भी पढ़ें: यूं मुस्कुरा कर टाल दी सुधाकर सिंह ने पिता के इस्तीफे की बात, सवाल पर साधी चुप्पी

जगदानंद सिंह को लेकर असमंजस बरकरार : नीतीश के मंत्रिमंडल से सुधाकर सिंह के इस्तीफे के बाद जगदानंद सिंह नाराज चल रहे हैं. राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हालांकि सुधाकर सिंह पहुंचे. इस दौरान पत्रकारों से सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वे कार्यकर्ता की हैसियत से यहां हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वे पिछले दिनों दिए गए बयान पर अब भी कायम हैं. बता दें कि पिछले दिनों सुधाकर सिंह ने बतौर कृषि मंत्री अपने विभाग में हो रहे भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाते हुए कहा था कि यहां चोरों की जमात है. इसके बाद सिंह को मंत्री पद से हटना पड़ा था.

इधर, बिहार की सियासत में सुधाकर सिंह के पिता जगदानंद सिंह के राजद प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिए जाने की भी चर्चा गर्म है, हालांकि इसकी पुष्टि कोई नहीं कर रहा है. लेकिन इतना साफ माना जा रहा है कि जगदानंद सिंह के लिए अब पार्टी में स्थित सहज नहीं है. इसके संकेत राजद कार्यसमिति की बैठक में रविवार को देखने को मिला जब पार्टी के नेतृत्व की ओर से कहा गया कि कुछ लोग पार्टी का एजेंडा बदलने की चेष्टा कर रहे हैं. उन्होंने बैठक में मौजूद नेताओं से कहा कि वे अपने निर्धारित लक्ष्य से नहीं भटके.

जगदानंद सिंह को लालू और तेजस्वी का करीबी माना जाता है. हाल ही में इन्हें दोबारा बिहार प्रदेश का अध्यक्ष चुना गया. इस बीच, राजद के नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने हालांकि जगदानंद सिंह के पार्टी से किसी प्रकार की नाराजगी से इनकार किया. उन्होंने कहा कि पार्टी आगे बढ रही है.

ये भी पढ़ें: 'जब देश का नेतृत्व नीतीश कुमार करेंगे तो बिहार का तेजस्वी यादव ही करेंगे'-जगदानंद सिंह

ABOUT THE AUTHOR

...view details