बिहार

bihar

12 फरवरी से आरजेडी का सदस्यता अभियान, 11 अक्टूबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव

By

Published : Feb 10, 2022, 4:53 PM IST

आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी (RJD Leader Abdul Bari Siddiqui) ने बताया कि 12 फरवरी से आरजेडी का सदस्यता अभियान (RJD Membership Campaign) चलेगा. उन्होंने कहा कि पंचायत से लेकर प्रदेश स्तर पर चुनाव होने के बाद 11 अक्टूबर को आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव (Election of National President of RJD) होगा.

12 फरवरी से आरजेडी का सदस्यता अभियान
12 फरवरी से आरजेडी का सदस्यता अभियान

पटना:राष्ट्रीय जनता दल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी (RJD National Executive Meeting) की बैठक में पार्टी के सांगठनिक चुनाव के कार्यक्रम तय किए गए हैं. राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी ने जानकारी देते हुए बताया कि 12 फरवरी से आरजेडी का सदस्यता अभियान (RJD Membership Campaign) चलेगा. इसके बाद बूथ स्तर पंचायत स्तर, प्रखंड स्तर, जिला स्तर और राज्य स्तर का चुनाव होगा. जबकि 11 अक्टूबर को राष्ट्रीय अधिवेशन में राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा.

ये भी पढ़ें: 'समाजवादी चोला पहनकर क्या समाजवादी हो जाइएगा', जातीय जनगणना को लेकर CM नीतीश पर तेजस्वी का तंज

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी (RJD Leader Abdul Bari Siddiqui) ने कहा कि 11 अक्टूबर को राष्ट्रीय अधिवेशन होगा, जिसमें वर्ष 2022 से वर्ष 2025 के लिए आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव (Election of National President of RJD) होगा. इस दौरान उन्होंने कहा कि मीटिंग के दौरान न केवल सदस्यता अभियान और पार्टी के चुनाव को लेकर चर्चा हुई, बल्कि राज्य और देश के मौजूदा हालात को लेकर भी चर्चा की गई.

ये भी पढ़ें: तेजस्वी बोले- देश में कांग्रेस के बिना विपक्ष संभव नहीं, लेकिन राज्यों में ड्राइविंग सीट पर हो क्षेत्रीय दल

आपको बताएं कि राष्ट्रीय जनता दल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव ने मौजूदा हालात पर चिंता जताई. तेजस्वी ने कांग्रेस के रुख को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि आरजेडी ने हमेशा त्याग किया है. पिछले विधानसभा चुनाव में 70 सीटें हमने कांग्रेस को दी और उसके बाद क्या हुआ, यह सबको पता है. उन्होंने कहा कि देश में कांग्रेस धर्मनिरपेक्ष दलों को लेकर चलने के लिए सबसे आगे आए लेकिन बिहार में उसे ड्राइविंग सीट हमें देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि 24 सीटों पर आरजेडी पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेगा.



ये भी पढ़ें:'RJD में पद तो परिवार से बाहर नहीं जाएगा, कम से कम संपत्ति का अधिकार तो दूसरों को सौंप दें'

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details