बिहार

bihar

शिवानंद तिवारी बोले- नीतीश नहीं हो सकते राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, BJP से अलग होने पर जेल जाने का है डर

By

Published : Feb 23, 2022, 1:18 PM IST

D

शिवानंद तिवारी ने कहा कि राष्ट्रपति सेना का उच्च अधिकारी होता है और ऐसे लोगों को अगर भारत का राष्ट्रपति बनाया जाएगा, जिनके पास दृढ़ता नहीं है, तो वैसे लोग इस पद के लिए कितने उचित होंगे यह सभी लोग जानते हैं. इसीलिए हम इस बात को कतई स्वीकार नहीं कर सकते हैं कि नीतीश कुमार राष्ट्रपति के योग्य उम्मीदवार हैं.

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार (Nitish Kumar Presidential Candidate) की चर्चा के बाद बिहार में सियासत तेज हो गई है. राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी (RJD Leader Shivanand Tiwari) ने कहा है कि नीतीश कुमार कभी भी भारतीय जनता पार्टी से अलग नहीं हो सकते हैं और इसीलिए वो विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार भी नहीं हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि जिस आदमी के पास संकल्प शक्ति नहीं है, कोई विजन नहीं है, वैसे लोग क्या भारत के राष्ट्रपति बनेंगे.

ये भी पढ़ें: चारा तो बस एक नाम है.. बिहार में घोटालों की है फेहरिस्त.. जिसे करने वाले आज भी आराम से घूम रहे

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कई गंभीर आरोप लगाए और कहा कि जो आदमी चारों तरफ से भ्रष्टाचारी अधिकारियों से घिरा हुआ हो, जिस आदमी के समय में कई घोटाले बिहार में हुए हों, ऐसे आदमी को लेकर अगर कोई राष्ट्रपति के उम्मीदवार की बात कर रहा है, तो वह गलत है.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति की उम्मीदवारी पर जदयू मंत्री का बड़ा बयान, कहा- प्रेसिडेंट मटेरियल हैं नीतीश कुमार


शिवानंद तिवारी ने कहा कि अभी जो राजनीति चल रही है, उसमें कभी भी नीतीश कुमार भाजपा से अलग नहीं हो सकते हैं. क्योंकि बिहार में सृजन जैसे बड़े घोटाले हुए हैं, कई ऐसे घोटाले हैं अगर वह भाजपा से अलग होंगे तो उसे उजागर कर दिया जाएगा और नीतीश कुमार की जगह जेल में होगी. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जैसे व्यक्ति को लेकर जो भी आदमी राष्ट्रपति बनने की बात कह रहा है, वह पूरी तरह से गलत है, राष्ट्रीय जनता दल इस बात को पूरी तरह से नकारता है.

ये भी पढ़ें: बोले कृषि मंत्री- 'नीतीश कुमार राष्ट्रपति बनेंगे तो हमें होगी बेहद खुशी'

आरजेडी नेता ने कहा कि राष्ट्रपति सेना का उच्च अधिकारी होता है और ऐसे लोगों को अगर भारत का राष्ट्रपति बनाया जाएगा, जिनके पास दृढ़ता नहीं है, तो वैसे लोग इस पद के लिए कितने उचित होंगे यह सभी लोग जानते हैं. इसीलिए हम इस बात को कतई स्वीकार नहीं कर सकते हैं कि नीतीश कुमार राष्ट्रपति के योग्य उम्मीदवार हैं और विपक्ष के उम्मीदवार होने की कोई बात ही नहीं है.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे नीतीश? : 'पहले नीतीश कुमार BJP का साथ छोड़ें फिर सोचेंगे क्‍या करना है'

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details